पाक का 11 आतंकियों को फांसी देना, कहीं साजिश तो नहीं ?
पाक का 11 आतंकियों को फांसी देना, कहीं साजिश तो नहीं ?
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान वैसे तो आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के दावे हमेशा से करता रहा है, लेकिन जमीनी स्तर पर हकीकत कुछ और ही रहती है. आतंक के आका हाफ़िज़ सईद के मामले में भी ऐसा ही हुआ था, जब अमेरिका और भारत द्वारा पाकिस्तान पर हाफ़िज़ के खिलाफ कार्यवाही करने का दबाव बनाया गया , तो पाकिस्तान  ने  हाफ़िज़ के खिलाफ कदम उठाने के लिए हामी तो भर दी थी, लेकिन अंदरूनी तौर पर उसे राजनीति में उतार दिया .

लेकिन हाल ही में पाकिस्तान से एक खबर आई है कि उसने 11 खूंखार आतंकवादियों को मृत्युदंड देने के फैसले पर मुहर लगा दी है, पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इस बात की पुष्टि की है.  इन आतंकियों को विशेष सैन्य अदालत ने 60 लोगों की मौत के जुर्म में सजा सुनाई थी,  ये आतंकवादी 36 नागरिकों तथा सशस्त्रबल, सीमा सैन्यबलों और पुलिस के 24 कर्मियों की हत्या और 142 अन्य लोगों को घायल करने की घटनाओं में संलिप्त पाए गए थे.

इन आतंकवादियों के पास से हथियार एवं गोलाबारुद भी बरामद हुए थे, जिसके बाद उनके खिलाफ विशेष सैन्य अदालत में मुकद्दमा चलाया गया था. खबर के अनुसार आतंकियों ने अदालत के सामने अपना गुनाह क़बूल कर लिया, जिसके बाद आतंकियों को मृत्युदंड का फैसला सुनाया गया है. हालांकि पाकिस्तान जिन आतंकवादियों को मृत्युदंड देने वाला है, उनके नाम पाक ने उजागर नहीं किए हैं. इससे पाक के मंसूबों पर संशय तो होता ही है, कि कहीं वो 11 आतंकियों को फांसी देने के नाम पर कोई नै साजिश तो नहीं रच रहा, क्योंकि अगर वो आतंकवाद के खिलाफ ही है तो हाफ़िज़ के खिलाफ कार्यवाही क्यों नहीं करता, उसे तो पाकिस्तान धर्म गुरु बताता है. 

चीन की आर्थिक रीढ़ चटकी, हुआ 17 साल का सबसे बड़ा घाटा

सोमवार को भारत आएंगे ब्रिटेन की राज्य मंत्री

मानवाधिकार ने दुबई के शासक से माँगा शहजादी का पता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -