समुद्र के रास्ते हमला करने की फिराक में पाक, हाई अलर्ट पर इंडियन नेवी

Aug 10 2019 10:51 AM
समुद्र के रास्ते हमला करने की फिराक में पाक, हाई अलर्ट पर इंडियन नेवी

नई दिल्‍ली : जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद से ही समुद्री रास्ते से पाकिस्तान की तरफ से संभावित आतंकी हमले के मद्देनज़र भारतीय नौसेना को हाईअलर्ट पर रखा गया है. पूर्वी और पश्चिमी दोनों समुद्री सीमा पर मुंबई हमले जैसी किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए जहाज़ और एयरक्राफ्ट 24 घंटे अलर्ट पर हैं.

गौरतलब है कि जैसलमेर में भी पश्चिमी सीमा में BSF और इंडियन एयरफोर्स को हाई अलर्ट पर रखा गया है. दरअसल, आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्‍तान से मुजाहिद्दीन बटालियन भारतीय सीमा में घुसपैठ कर सकती है. कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद राजस्थान और पंजाब की बॉर्डर पर भी स्थिति बेहद तनावपूर्ण है. सीमा पर आंतरिक सुरक्षा के लिए अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. राजस्थान से सटी सीमा पर बीएसएफ का ऑपरेशन अलर्ट जारी किया गया है.

अतिरिक्त निगरानी के साथ ऑपरेशनल तैयारियों को भी मजबूत किया गया है. यहां पश्चिमी बॉर्डर पर सटे एयरबेस से लड़ाकू विमानों का को अलर्ट कर दिया गया है. दरअसल, धारा 370 खत्म होने के बाद से ही पाकिस्तान की बौखलाहट लगातार सामने आ रही है. पाकिस्तान ने लाहौर से नई दिल्ली आने वाली बस सेवा को भी रोक दिया है. इसके साथ ही दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता और थार एक्सप्रेस को भी रोक दिया है.

31 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर से अलग हो जाएगा लद्दाख, बनेंगे दो केंद्र शासित प्रदेश

वेल्लोर लोकसभा उपचुनाव में डीएमके ने जीत दर्ज की

ट्रम्प और किम जोंग में फिर बढ़ सकता है तनाव, उत्तर कोरिया ने किया मिसाइल का परिक्षण