हमले का शिकार हुआ आतंकी सरगना, घायल अवस्था में कराया गया भर्ती
हमले का शिकार हुआ आतंकी सरगना, घायल अवस्था में कराया गया भर्ती
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भारत विरोधी आतंकी सरगना सैयद सलाहुद्दीन के एक हमले में घायल होने की सूचना है. अमेरिका के घोषित अंतरराष्ट्रीय आतंकी पर 25 मई को इस्लामाबाद में उसके आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के ठिकाने के नजदीक हमला हुआ. घायल सलाहुद्दीन को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के उच्च अधिकारी ने दी है.

तब्लीग़ी जमात पर कसा शिकंजा, नकद लेनदेन और विदेशी फंड की सीबीआई जांच शुरू

इस मामले को लेकर सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान के रावलपिंडी में सैयद सलाउद्दीन के ऑफिस के पास हमले में घायल हो गया. माना जा रहा है कि आतंकी सरगना पर यह हमला पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने करवाया, जिसका उद्देश्य सलाहुद्दीन को भयभीत करना था, न कि उसकी हत्या करना. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी दशकों से उसका इस्तेमाल भारत विरोधी गतिविधियों के लिए कर रही है. मूल रूप से जम्मू-कश्मीर का रहने वाला मुहम्मद यूसुफ शाह उर्फ सैयद सलाहुद्दीन दशकों पहले पाकिस्तान भाग गया था. इसके बाद उसने वहीं रहकर आइएसआइ की सरपरस्ती में भारत विरोधी गतिविधियों को चलाना शुरू कर दिया.

उत्तराखंड में कोरोना का कहर, एक दिन में सामने आए 102 नए मामले

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के जरिये वह जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातों को अंजाम दिलवाता था. बदले में पाकिस्तान से तमाम सुविधाएं हासिल करता था. लेकिन हाल के महीनों में जम्मू-कश्मीर में बदले हालात से उसके संगठन का काम करना मुश्किल हो गया. भारत में उसके भेजे आतंकी मारे जाने लगे और नए सदस्यों की भर्ती मुश्किल हो गई. हाल में कश्मीर में मारा गया आतंकी रियाज नायकू हिजबुल मुजाहिदीन का ही कमांडर था. कश्मीर में आतंकी वारदातों में कमी आने पर आइएसआइ ने सलाहुद्दीन पर गतिविधियां बढ़ाने के लिए दबाव बढ़ा दिया.

उद्धव 'राज' में जमीन पर मरीज, बिस्तर पर लाशें, मुंबई के बड़े अस्पताल की 'पोल' खोलता वीडियो वायरल

Punjab Board Result 2020: पंजाब 8वीं-10वीं के परीक्षा परिणाम जारी,

इस तरह करें चेकअगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: बिचौलिए राजीव सक्सेना पर ED का शिकंजा, 300 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -