पबजी को पाकिस्तान से हाथ लगी निराशा, आत्महत्या के बाद सरकार ने लगाया गेम पर बैन
पबजी को पाकिस्तान से हाथ लगी निराशा, आत्महत्या के बाद सरकार ने लगाया गेम पर बैन
Share:

बुधवार को पाकिस्तान ने लोकप्रिय ऑनलाइन गेम पबजी पर बड़ी कार्यवाही की है. जिसके तहत पाकिस्तान ने इस गेम पर बैन लगा दिया है. पाकिस्तान ने पबजी पर रोक लगाकर गेम को बढ़ा झटका दिया है. देश की टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी पीटीए ने पब्जी गेम को खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक करार दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के PM स्कॉट मॉरिसन ने दी धमकी, बढ़ सकता है ऑस्ट्रेलिया और चीन के बीच तनाव

पबजी को प्रतिबंधित करने को लेकर पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी ने अपने बयान में बताया कि 'पीटीए को पबजी के खिलाफ कई शिकायतें प्राप्त हुई है. गेम के बारें में बोलते हुए पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी ने बताया कि यह गेम नशे की लत, समय की बर्बादी और बच्चों के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य पर गंभीर नकारात्मक प्रभाव डालता है. वही,'पीटीए ने बताया कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आत्महत्या के मामलों के लिए पब्जी को जिम्मेदार ठहराया गया है. पीटीए ने एक बयान में कहा कि लाहौर उच्च न्यायालय ने भी पीटीए को निर्देश दिया है कि वह इस मामले पर गौर करे और शिकायतकर्ताओं की सुनवाई के बाद फैसला करे. इस संबंध में 9 जुलाई 2020 को सुनवाई की जाएगी.

हांगकांग पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दी कानूनी धमकी, नियम तोड़ने पर होगी सख्‍त कार्रवाई

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक अपने मिशन को पब्जी गेम में पूरा नहीं कर पाने की वजह से युवा भयानक कदम उठाते है. पाकिस्तान में 24 जून को एक 16 वर्षीय लड़के ने हंजरवाल इलाके में अपने घर के छत के पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने इस बात की पुष्टि की थी कि मोहम्मद जकारिया नाम के लड़के ने ऑनलाइन गेम खेलते समय अपने मिशन को पूरा नहीं कर पाने के बाद यह कदम उठाया था.

कोरोना ने बढ़ाई बांग्लादेश की मुसीबत, 3 अगस्त तक जारी रहेंगे प्रतिबंध

चीनी सरकार के हांगकांग विरोधी कानून को मिला कैरी लाम का समर्थन

अमेरिकी सांसद ने की भारत की सराहना, देश से मित्रता के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -