ट्विटर से नाराज़ पाकिस्तान सरकार, दी बैन करने की धमकी

Aug 16 2018 08:15 PM
ट्विटर से नाराज़ पाकिस्तान सरकार, दी बैन करने की धमकी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर को बंद कर सकता है, पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने इसकी जानकारी दी है. पीटीए ने ट्विटर को चेतावनी देते हुए कहा है कि ट्विटर आपत्तिजनक पोस्ट्स को हटाने और ब्लॉक करने का प्रबंध करे वरना पाकिस्तान में उसे ब्लॉक कर दिया जाएगा. पाक्सितान के अधिकारीयों ने बताया है कि ट्विटर को अंतिम नोटिस जारी कर दिया गया है, अगर अब भी ट्विटर सम्बंधित मामले में प्रतिक्रिया नहीं देता है, तो उसे पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. 

अफगानिस्तान में डैम बनाएगा भारत, पाकिस्तान हुआ खफा

गुरुवार को पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि पाकिस्तान जल्द ही ट्विटर के खिलाफ सख्त कदम उठा उसे बैन कर सकता है. पीटीए ने बुधवार को कैबिनेट सचिवालय की सीनेट स्थायी समिति को सूचित करते हुए कहा कि जब अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे फेसबुक,यूट्यूब, व्हाट्सएप्प आदि आपत्तिजनक सामग्री पर रोक लगाने के पाकिस्तानी सरकार के अनुरोध का पालन कर रही है तो ट्विटर क्यों नहीं कर रहा है. 

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री तय, अब 4 सितम्बर को राष्ट्रपति चुनाव

पाकिस्तानी वेब विश्लेषक निसार अहमद ने समिति को बताते हुए कहा कि आपत्तिजनक रिपोर्ट्स के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए जितने मामले ट्विटर के सामने रखे गए थे. ट्विटर ने उनमे से मात्र 5 फीसदी पर ही कार्यवाही की है. उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया के द्वारा किसी धर्म, राष्ट्र या किसी नागरिक विशेष को लेकर किए गए आपत्तिजनक पोस्ट्स के खिलाफ जुर्माना निर्धारित करने के लिए ये बैठक बुलाई गई थी. 

खबरें और भी :-​

सूडान में नील नदी में स्कूली बच्चों से भरी नाव डूबी, 22 बच्‍चों की मौत

काबुल में आतंकी हमला, 48 लोगों की मौत

ट्रंप के अमेरिकी मीडिया को झूठा कहने वाले बयान पर अखबारों का पलटवार

?