वीजा कारणों से जूनियर हॉकी विश्व कप में भारत नहीं आएगी पाकिस्तान की टीम

इस साल 8 से 18 दिसंबर तक लखनऊ में खेले जाने वाले जूनियर हॉकी विश्व कप में पाकिस्तान की जूनियर टीम हिस्सा नहीं लेगी क्योंकि पाकिस्तान ने अपने खिलाड़ियों की वीजा के लिए आधिकारिक समय सीमा के बाद आवदेन किया था. एफआईएच ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि,'फेडरेशन को इस बात का अफसोस है कि पाकिस्तान की पुरुष जूनियर टीम इस साल उत्तर प्रदेश में होने वाले हॉकी जूनियर विश्वकप में हिस्सा नहीं ले सकेगी।

इस टीम ने आधिकारिक रुप से टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया था। मलेशिया की जूनियर पुरुष हॉकी टीम पाकिस्तान की जगह इस वर्ल्डकप में हिस्सा लेगी। गौरतलब है कि दिसंबर 2014 के बाद पाकिस्तान की कोई भी खेल में हिस्सा लेने भारत नहीं आयी है। आखरी बार कोई पाकिस्तानी टीम किसी खेल में भाग लेने आयी थी तो वह मौका 2014 में था जब पाकिस्तान की हॉकी टीम ने भुवनेश्वर में खेली गई चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लिया था।

भारत पाकिस्तान की क्रिकेट टीम भी एक दुसरे के देश में अब नहीं खेलना जाती है। इस जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की अगुवाई हरजीत सिंह कर रहे हैं और भारतीय जूनियर टीम अपने टूर्नामेंट की शुरुआत आठ दिसम्बर को कनाडा के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगी।  

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -