पाकिस्तान ने उपलब्ध करवाए ISIS को हथियार

काबुल : अभी तक भारत के खिलाफ आतंकी कार्रवाईयों को सपोर्ट करने वाले पाकिस्तान ने आईएसआईएस को भी समर्थन दिया है। इस संबंधन में एक जानकारी सामने आई है। इस जानकारी में कहा गया है कि पाकिस्तान की सेना ने आतंकी संगठन के आतंकियों को हथियार और प्रशिक्षण मुहैया करवाए दूसरी ओर उन्हें निर्देश भी दिया गया था कि वे अफगानों को मार डालें। अफगानों के लिए काफिर शब्द का उपयोग भी पाकिस्तान की सेना ने किया था।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना ने अफगानिस्तान में आईएसआईएस के लड़ाकों को हल्के और भारी हथियार उपलब्ध करवाए गए। टोलो न्यूज़ द्वारा कहा गया कि हथियार डालने हेतु शांति वार्ता में शामिल होने वाले पूर्व आईएसआईएस विद्रोही जैतून के हवाले से यह कहा गया कि पाकिस्तान की सेना ने उन्हें हथियार उपलब्ध करवाए। उनका कहना था कि अफगान बल काफिर हैं और उन्हें मार डाला जाना चाहिए।

अरबीस्तान द्वारा यह भी कहा गया कि उन्हें नाजियन जिला लड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई। वे पंजाबियों और पाकिस्तानियों को रिपोर्ट किया करते थे। उन्होंने कहा कि अफगान सरकार से लड़ने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया जाता था। विद्रोहियों का 10 सदस्यों का समूह शांति प्रक्रिया में सम्मिलित भी हुआ। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -