पाक ने भारतीय उप उच्चायुक्त को किया तलब

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने सीमा पार से गोलीबारी में नागरिक आम नागरिकों के मारे जाने को लेकर भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब करने का मामला सामने आया है. गौरतलब कि सीमा पार से गोलीबारी में आम नागरिकों के मारे जाने को लेकर पाक विदेश मंत्रालय द्वारा भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया जाना इसलिए न्यायसंगत नही कहा जा सकता क्योंकि पहली बात तो यह है कि सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन पाकिस्तान कर रहा है, जबकि भारत तो पाक की गोलीबारी का जवाब दे रहा है.

सच बात तो यह है कि पाकिस्तान द्वारा की जा रही फायरिंग से भारत की सीमा पर रहने वाले प्रभावित हो रहे है. कल ही पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग में जम्मू के पास अखनूर सेक्टर के कानाचक इलाके में ललयाल गांव में 6 साल के मासूम विकी की मौत हो गई.

पाकिस्तान की फायरिंग से सीमा पर स्थित सभी गांव वाले अपने घर छोड़कर पलायन को मजबूर हुए हैं, ऐसी दशा में सीमा पार से गोलीबारी में आम नागरिकों के मारे जाने को लेकर पाक विदेश मंत्रालय द्वारा भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया जाना उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली उक्ति को चरितार्थ करता प्रतीत हो रहा है. उम्मीद है भारतीय उप उच्चायुक्त पाक को इसका सटीक जवाब देंगे.

पाकिस्तान की फायरिंग से 6 साल के...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -