द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज पर PCB का अड़ियल रवैया

कराची : पाकिस्तान सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से लंबे समय से लंबित चल रहे द्विपक्षीय सीरीज के मुद्दे पर किसी भी तरह की बातचीत करने से रोक दिया है. आप को बता दें कि यह सीरीज दोनों देशों के बीच अस्थिर राजनीतिक संबंधों के कारण बार बार विफल रही है. 

PCB के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि जब तक सरकार नए निर्देश नहीं देती, तब तक PCB निकट भविष्य में द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों की शुरूआत करने के लिए BCCI से किसी तरह की बातचीत नहीं करेगा. उन्होंने आगे कहा, ‘‘सरकार ने हमें स्पष्ट कर दिया है कि हमें अपने भारतीय समकक्ष से किसी भी तरह की बातचीत नहीं करनी है और अगले आदेश तक न ही भारत-पाक क्रिकेट संबंधों पर किसी तरह की बयानबाजी करनी है. ’’ 

PCB अध्यक्ष ने कहा कि यही कारण है कि हाल ही में आयोजित ICC बैठक में PCB ने BCCI अधिकारियों से किसी भी तरह की चर्चा नहीं की. उन्होंने हालांकि कहा कि अनुराग ठाकुर का बीसीसीआई का नया अध्यक्ष बनना भारत-पाक के बीच भविष्य की बातचीत के लिए एक सकारात्मक चीज है. ‘‘ठाकुर BCCI और सरकार दोनों का प्रतिनिधित्व करते हैं इसलिए जब समय आयेगा तो एक व्यक्ति से बात करना आसान होगा.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -