कश्मीर में राज्‍यपाल शासन सोची समझी चाल- पाक
कश्मीर में राज्‍यपाल शासन सोची समझी चाल- पाक
Share:

पीडीपी-बीजेपी के गठबंधन के टूट जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में राज्‍यपाल शासन लागु किया गया जिस पर पाकिस्‍तान ने एतराज जताते इस राज्य में राज्‍यपाल शासन लगाना भारत की केंद्र सरकार की चाल है और पाकिस्तान कश्मीर के हालात पर नज़र बनाये हुए है. पाकिस्‍तान की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'कश्‍मीर में चल रहे घटनाक्रम पर हमारी नजर है. जहां तक राज्‍यपाल शासन की बात है तो पिछले अनुभवों से ये जाहिर है कि नई दिल्‍ली की ओर से कश्‍मीर में राज्‍यपाल शासन सोची समझी चाल के तहत लगाया जाता रहा है. ताकि कश्‍मीर के लोगों की इच्‍छा को दबाया जा सके.' वहीं पत्रकार शुजात बुखारी की हत्‍या में पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने भारत पर इल्‍जाम लगाया है.

बीजेपी-पीडीपी 19 जून को एक दूसरे से अलग हुए और इसी दिन सीएम महबूबा मुफ़्ती के इस्तीफे के राज्य में राज्यपाल शासन लागू किया गया. वहीं मुददे पर कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी ने कश्मीर को बर्बाद कर दिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेन्स करके बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, आज से साढ़े तीन साल पहले बीजेपी और पीडीपी के बीच अनैतिक गठबंधन हुआ था. हमें इसके बने रहने पर शुरू से ही शक था जो अब सही साबित हुआ.

जम्मू-कश्मीर: हालातों पर काबू के लिए राज्यपाल ने बुलाई आपातकालीन बैठक

ऑपरेशन ऑलआउट: अब भागते फिर रहे है आतंकी

हमारे पास 2014 में बहुमत नहीं था, न ही 2018 में है- उमर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -