+

चंद्रयान -2 की लॉन्चिंग से हैरत में पाकिस्तान, कहा- भारत से सीख लेने की जरुरत

चंद्रयान -2 की लॉन्चिंग से हैरत में पाकिस्तान, कहा- भारत से सीख लेने की जरुरत

इस्लामाबाद:  चंद्रयान-2 की सफलतापूर्वक लॉन्चिंग करने पर पाकिस्तान सहित पूरी दुनिया में भारत की इस उपलब्धि की प्रशंसा की जा रही है। पाकिस्तान के लोगों का कहना है कि पाकिस्तान को भारत से सीख लेने की आवश्यकता है। लाहौर स्थित यूट्यूबर साना अमजद की एक वीडियो में एक शख्स ने कहा है-'अच्छा कदम, प्रौद्योगिकी में वे हमेशा बहुत आगे हैं। पाकिस्तान को इससे सीखना चाहिए।'

उल्लेखनीय है कि भारत ने 22 जुलाई को चंद्रयान-2 का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया। चंद्रयान-2 निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, 20 अगस्त को चांद पर पहुँच जाएगा।  वीडियो में एक अन्य शख्स ने कहा कि - "हम इसकी सराहना करते हैं। हमें उनसे सीखना चाहिए और यह फैसला लेना चाहिए कि हमें क्या करना चाहिए।" गौरतलब है कि चंद्रयान इसरो की महत्वाकांक्षी योजना है, जो चाँद के बारे में जानकरी एकत्रित कर जमीन पर भेजेगी।

हालांकि कुछ लोगों ने सतर्क करते हुए कहा कि विज्ञान और प्रौद्योगिकी में भारत की उन्नति ने पाकिस्तान के लोगों को एक खतरनाक पड़ोसी के रूप में ला कर खड़ा कर दिया है, इसलिए देश को युवाओं और विज्ञान व प्रौद्योगिकी पर निवेश करना चाहिए।  वहीं, इजरायल, अमेरिका और जर्मनी सहित कई राष्ट्रों के दूतावासों की तरफ से भारत की अंतरिक्ष एजेंसी की बड़ी छलांग का स्वागत किया गया है। 

मई महीने में इतने रोजगार पैदा हुए

जीएसटी कौंसिल ने इलैक्ट्रिक वाहनों के मामले में लिया निर्णय, कर में हुई इतनी कटौती

नेशनल पेरेंट्स डे: अपने माता-पिता का हमेशा करें सम्मान, उन्ही से मिली है हमें पहचान