पाक को नहीं है कोरोना का भय, दांव पर लगाई लाखों लोगों की जान
पाक को नहीं है कोरोना का भय, दांव पर लगाई लाखों लोगों की जान
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने लाहौर में 250,000 लोगों की एक कार्यक्रम की इजाजत देकर लाखों लोगों का जीवन खतरे में डाल दिया. इस कार्यक्रम में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग जुटे. ऐसे समय में जब ईरान और सऊदी अरब जैसे देश धार्मिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा रहे हैं, पाकिस्तान ने ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की है और स्थानीय तबलीगी जमात तबलीगी इज्तिमा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम की अनुमति दे दी. पाकिस्तान में संक्रमित लोगों की संख्या 1408 हो गई है जिनमें सात की हालत गंभीर है. पाकिस्‍तान में अभी तक 11 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है.

कोरोना : आखिर क्यों विशाल फुटबॉल ग्राउंड को बनाया जा रहा अस्पताल ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रविवार को गाजा पट्टी ने कोरोना वायरस के अपने पहले दो मामलों की सूचना दी. दोनों फलस्तीनी लोग हाल ही में इस कार्यक्रम में भाग लेकर पाकिस्तान से लौटे थे. दोनों उन ढाई लाख लोगों में थे, जो 10-15 मार्च को लाहौर में एकत्रित हुए थे. पाकिस्तान ने 1300 से अधिक मामलों की सूचना दी है और वह कोरोना संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या से अनभिज्ञता जता रहा है. पत्रकार कुंवर खुलदून शाहिद ने हैरिट्ज में लिखा है कि पाकिस्तान दुनिया में कोविड-19 का सुपर स्प्रेडर बन सकता है.

CORONAVIRUS: अमेरिकी नौ सेना ने किया कमाल, जहाज को अस्‍पताल में कर दिया तब्‍दील

इस मामले को लेकर शाहिद ने लिखा कि पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या को स्पष्ट रूप से कम करके आंका गया है. कोई उस स्थिति की गंभीरता की सिर्फ कल्पना कर सकता है, जो जुम्मे की नमाज में लाखों लोगों के जुटने से उत्पन्न हुआ. ईरान ने जहां साप्ताहिक जुम्मे की नमाज को रद कर दिया है, वहीं सऊदी अरब ने फरवरी के अंत तक उमरा को निलंबित कर दिया था. लेकिन, पाकिस्तानी सरकार देश के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर में ढाई लाख लोगों को एकत्रित होने से नहीं रोक सकी.

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर आई बड़ी खबर

कोरोना: ऑस्ट्रेलिया में 6 महीने के लिए लॉक डाउन ! पीएम मॉरिसन ने जनता से कहा- तैयार रहें

कोरोना: कट्टरपंथियों के आगे बेबस इमरान की सेना, मस्जिदों पर नहीं लगा पा रही रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -