'जन्माष्टमी' मना रहे हिन्दुओं पर टूट पड़ी कट्टरपंथियों की भीड़, मंदिर और मूर्तियां दोनों तोड़े
'जन्माष्टमी' मना रहे हिन्दुओं पर टूट पड़ी कट्टरपंथियों की भीड़, मंदिर और मूर्तियां दोनों तोड़े
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में हिंदुओं और उनके मंदिरों पर हमले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला सिंध के खिप्रो से सामने आया है, जहाँ कृष्ण जन्माष्टमी की पूजा कर रहे हिंदुओं पर कट्टरपंथियों मुस्लिमों ने हमला किया और भगवान कृष्ण की प्रतिमाओं को भी खंडित कर दिया। बताया जा रहा है कि यह जगह जबरन धर्म परिवर्तन के लिए बेहद बदनाम है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान में सोमवार (30 अगस्त) को हिंदू समुदाय के लोग अपने पर्व श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर पूजा कर रहे थे, जिससे मुस्लिम कट्टरपंथी भड़क गए।

 

इसके कुछ देर बाद ही कट्टरपंथियों की भीड़ पूजा स्थल पर पहुंची और उन्होंने कृष्ण जन्माष्टमी पर पूजा कर रहे लोगों को मारपीट कर वहाँ से भगा दिया। इसके बाद उन्होंने भगवान कृष्ण की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त किया। सोशल मीडिया पर इस घटना की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।
पाकिस्तानी एक्टिविस्ट और वकील राहत ऑस्टिन ने ट्वीट करते हुए बताया कि, 'सिंध के खिप्रो में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। हिंदू भगवान का अपमान किया गया है, क्योंकि वे भगवान कृष्ण का जन्मदिन (जन्माष्टमी) सेलिब्रेट कर रहे थे। पाकिस्तान में इस्लाम के खिलाफ ईशनिंदा के झूठे इल्जाम में भी मॉब लिंचिंग या मौत की सजा दी जाती है, मगर गैर-मुस्लिम देवताओं के खिलाफ अपराध में कोई सजा नहीं होती है।'

राहत ने आगे लिखा कि, 'मैं हिंदू धर्म के बारे में गहराई से नहीं जानता। “मंदर” शब्द का अर्थ है मंदिर। मैं उस वीडियो को पोस्ट करने जा रहा हूँ जो मुझे मिला है, जहाँ इस घटना की रिपोर्ट करने वाला शख्स कहता है कि ये मंदिर है। मैंने इसके लिए अस्थायी पूजा स्थल शब्द का उपयोग किया, मगर रिपोर्टर ने इसका जिक्र नहीं किया।” राहत ऑस्टिन ने कहा कि मजे की बात यह है कि आप और मैं, दोनों पाकिस्तान में नहीं रहते। रिपोर्टर पाकिस्तान में रहता है और जब यह घटना हुई तब वह मौके पर ही मौजूद था।

आखिर क्या है 'कोविड कांस्पिरेसी थ्योरी' ? जिसकी वजह से सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हज़ारों लोग

'इस भ्रष्ट और नकली सरकार को दफ़न कर देंगे...', इमरान खान के खिलाफ विपक्ष ने खोला मोर्चा

सीरिया के राष्ट्रपति ईरान के विदेश मंत्री के साथ आर्थिक सहयोगपर करेंगे विचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -