पाकिस्तान में सिख नेता को मिल रही जान से मारने की धमकियाँ, ट्विटर पर लगाई मदद की गुहार

पाकिस्तान में सिख नेता को मिल रही जान से मारने की धमकियाँ, ट्विटर पर लगाई मदद की गुहार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार से पूरी दुनिया वाकिफ है। ऐसा ही एक और मामला प्रकाश में आया है जहां जानलेवा हमले होने के बाद एक अल्पसंख्यक सिख को पाकिस्तान छोड़ने पर विवश होना पड़ा। जान से मारने की धमकी और कुछ अज्ञात लोगों लोगों द्वारा गत माह मारपीट की घटना के बाद एक पाकिस्तानी सिख नेता राधेश सिंह टोनी को पाकिस्तान से भागने के लिए विवश होना पड़ा।

टोनी पर किए जा रहे अत्याचारों की जानकारी देते हुए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता मनजिंदर एस सिरसा ने कहा है कि राधेश सिंह टोनी, जिन्होंने पेशावर से एक स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में पाकिस्तान में 2018 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, को कथित तौर पर बीते महीने कुछ अज्ञात लोगों द्वारा प्रताड़ित किया गया। उन्हें धमकियां मिल रही हैं और देश छोड़ने के लिए बाध्य किया जा रहा है। वहीं, बुधवार को टोनी ने खुद एक असत्यापित ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो बयान जारी किया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि वे सिख समुदाय से आग्रह कर रहे हैं कि वे उनके और उनके परिवार की सहायता करें और उन्हें किसी सुरक्षित स्थान पर ले जाएं। टोनी ने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें अभी भी पाक में जान से मारने की धमकियां मिल रही है और इसे देखते हुए वह अपने परिवार के सुरक्षित भविष्य के लिए परेशान हैं। बुधवार को टोनी ने एक वीडियो के साथ ट्वीट किया कि मैं विदेशों में रहने वाले सिख समुदाय से आग्रह करता हूं कि कृपया मेरी सहायता कीजिए और मेरे परिवार को पाकिस्तान से निकालकर दुनिया के किसी सुरक्षित स्थान पर ले जाइए।

इमरान खान ने माना- पाक में धार्मिक कट्टरता, इसलिए कोई नहीं आना चाहता पाकिस्तान

राष्ट्रपति ने दिया आदेश, कहा- युद्ध में मारे गए लोगों की होगी जांच

दुनिया के लिए खतरा बना कोरोनावायरस, चीन में अब तक 17 की मौत