पाकिस्तान में सिख डॉक्टर सतनाम सिंह की क्लिनिक में घुसकर हत्या, आरोपी फरार
पाकिस्तान में सिख डॉक्टर सतनाम सिंह की क्लिनिक में घुसकर हत्या, आरोपी फरार
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर जुल्म का एक और मामला सामने आया है। पेशावर में एक सिख डॉक्टर को उनके क्लीनिक में ही दिनदहाड़े गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, मरने वाले का नाम सतनाम सिंह है। सतनाम को कुल चार गोलियां मारी गई हेै। जिस समय उन्हें गोली मारी गई, उस समय वो अपने क्लीनिक में मरीजों का उपचार कर रहें थे। आरोपी वारदात को अंजाम देकर मौके से आसानी से भाग भी निकले।

बता दें कि सतनाम सिंह का घर और क्लिनिक दोनों ही पेशावर के चारसड़्डा रोड पर स्थित था। वह एक दिन पहले ही हासन अब्गाल से पेशावर पहुंचे थे। स्थानीय पुलिस के अनुसार, हमलावर जिनकी संख्या एक से अधिक थी, सतनाम के क्लीनिक में घुसे और उनपर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सतनाम को घायल हालत में में अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। पेशावर पुलिस ने अपने एक बयान में बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। बीते जुलाई में इसी क्षेत्र में पेशावर डेवलपमेंट अथॉरिटी के डायरेक्टर जुनैद अकबर की भी इसी प्रकार क़त्ल कर दिया गया था। उस समय वो अपने घर से दफ्तर के लिए निकल रहे थे। उनके कातिल भी अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

बता दें कि पाकिस्तान में पिछले कुछ समय से अल्पसंख्यकों पर जुल्म की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। बीते कुछ समय से अल्पसंख्यकों की हत्या, धर्मांतरण, उनके मंदिरों में तोड़फोड़ की वारदातें आम हो गई हैं। कई अंतर्राष्ट्रीय संगठनों ने भी अल्पसंख्यकों पर अत्याचार न रोक पाने के लिए पाकिस्तान को लताड़ा है, फिर भी पाकिस्तान कट्टरपंथियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

'ईद हुई है तो छठ पूजा भी होगी, चाहे मौलाना केजरीवाल परमिशन दे या न दे'

'अपनी माँ को बेचते हैं पीएम मोदी...', कांग्रेस नेता की 'बदजुबानी' का Video Viral

खराब मौसम में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए जाए निवारक उपाय: कलेक्टर नारायण रेड्डी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -