पाक ने राष्ट्रपति ट्रंप से मांगा साथ, कश्मीर मुद्दे पर चीन की नाकामी के बाद उठाया कदम
पाक ने राष्ट्रपति ट्रंप से मांगा साथ, कश्मीर मुद्दे पर चीन की नाकामी के बाद उठाया कदम
Share:

कश्मीर मसले को संयुक्‍त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन द्वारा उठाए जाने में नाकाम होने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि वह कश्‍मीर मसले के हल के बगैर भारत के साथ शांति प्रक्रिया के लिए तैयार नहीं हैं. यही नहीं उन्‍होंने यह भी कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप को कश्मीर मसले को हल करने के लिए मध्यस्थता करनी चाहिए. 

रूस के प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा, जनता के सामने अपनी नेतृत्व क्षमता पर​ दिया जवाब

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुरैशी ने यहां सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज थिंक टैंक को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के साथ शांति के लिए पाकिस्तान कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार नहीं है.खासकर कश्मीर मसले को न्यायोचित तरीके से हल किए ब‍िना तो बिल्कुल भी नहीं. कुरैशी यहीं नहीं रुके उन्‍होंने पाकिस्तान की मांग को दोहराते हुए कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कश्मीर मसले को हल करने के लिए मध्यस्थता करनी चाहिए. 

हवाई जहाज में एक्स्ट्रा ईंधन पड़ जाता है भारी, जानिए क्या होता है विमान डंपिंग


इसके अलावा अपने बयान में कुरैशी ने कहा कि मुल्‍क के आर्थिक सुधार और विकास के लिए हमें शांति की जरूरत है लेकिन हम भारत के साथ शांति के लिए कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि गरीबी और भुखमरी से लड़ने के बजाय भाजपा सरकार भारत को हिंदू राष्ट्र में बदलने की मुहिम शुरू कर दी है. हम कश्मीर मसले को हल करने में मध्यस्थता की राष्‍ट्रपति ट्रंप की पेशकशों का स्वागत करते हैं. अपने भाषण में कुरैशी ने भारतीय पुलिस अधिकारी की हाल में हुई गिरफ्तारी का भी जिक्र किया. 

डोनाल्ड ट्रम्प की इराक को चेतावनी, कहा- अगर अमेरिका बाहर निकला तो बर्बाद हो जाओगे

PoK में हिमस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 152 लोगों की मौत

सैयद अकबरुद्दीन ने दिया बड़ा बयान, कहा-चीन ने कश्मीर के मुद्दे पर बंद कमरे में....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -