सुषमा स्वराज को विशिष्ट अतिथि बनाने से बौखलाया पाक, किया OIC की बैठक का बहिष्कार
सुषमा स्वराज को विशिष्ट अतिथि बनाने से बौखलाया पाक, किया OIC की बैठक का बहिष्कार
Share:

इस्लामाबाद : भारत और पाकिस्तान के बीच गहराते तनाव के बाद भी इस्लामी सहयोग संगठन (OIC) के देशों के विदेश मंत्रियों की मीटिंग में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को 'विशेष अतिथि' के तौर पर निमंत्रण दिया गया है. विदेश मंत्रियों की 46वीं बैठक में हिस्सा लेने के लिए सुषमा स्वराज शुक्रवार को अबु धाबी पहुंच गई हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान इस बैठक में शामिल नहीं होगा. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बयान देते हुए कहा है कि वे इस बैठक में शामिल नहीं होंगे.

57 इस्लामी देशों की बैठक में विशिष्ट अतिथि होंगी सुषमा स्वराज, आतंक के खिलाफ उठाएंगी आवाज़

शाह महमूद कुरैशी ने इस मामले पर पाकिस्तान की संसद में बयान देते हुए कहा है कि उन्होंने यूएई से सुषमा स्वराज का निमंत्रण ख़ारिज करने की मांग की थी, किन्तु इससे इनकार कर दिया गया. कुरैशी ने संसद में कहा है कि मैंने उनसे सुषमा स्वराज को दिए आमंत्रण पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था. जिस पर यूइई ने कहा है कि उन्होंने उस समय सुषमा स्वराज को निमंत्रण दिया था, जब पुलवामा में आतंकी हमला नहीं हुआ. अब उनके लिए सुषमा स्वराज से निमंत्रण वापस लेना नामुमकिन है.

दुनिया की सबसे महंगी चीज़, जिसके लिए 1.82 लाख करोड़ रुपये करने होंगे खर्च

एएनआई के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि मैं सुषमा स्वराज के विशिष्ट अतिथि बनाए जाने के बाद सिद्धांतिक रूप से विदेश मंत्रियों की परिषद में हिस्सा नहीं लूंगा. आपको बता दें कि ओआईसी 57 इस्लामी देशों का एक प्रभावशाली समूह है. ऐसा पहली बार है जब भारत को ओआईसी की बैठक में बतौर 'विशेष अतिथि' निमंत्रण भेजा गया है. यहां पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेंगी.

खबरें और भी:-

अमेरिका ने किया बड़ा ऐलान, ओसामा के बेटे का पता बताने वाले को 7 करोड़ इनाम

गंभीर बीमारी से तड़प रहा है मसूद अज़हर, घर से भी नहीं निकल सकता- पाक विदेश मंत्री

भारत-पाक के युद्ध के बीच चीन ने कहा- 'संयम रखें, हम पूरे मामले पर नजर....'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -