जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर फिर UNSC के सामने गिड़गिड़ाएगा पाक, क्या साथ देगा चीन ?

Aug 11 2019 10:22 AM
जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर फिर UNSC के सामने गिड़गिड़ाएगा पाक, क्या साथ देगा चीन ?

इस्लामाबाद: जम्मू कश्‍मीर से भारत द्वारा धारा 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्‍तान ने फिर एक बार संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) जाने की धमकी दी है. चीन दौरे से वापस लौटे पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को प्रेस वार्ता की. कुरैशी ने कहा कि वह जम्मू कश्‍मीर से भारत द्वारा हटाई गई धारा 370 के फैसले के खिलाफ UNSC में फिर से प्रस्‍ताव पेश करेगा.

कुरैशी ने प्रेस वार्ता में पाकिस्‍तान के इस प्रस्‍ताव पर चीन की तरफ से समर्थन किए जाने की भी बात कही है. हालांकि चीन की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाली संविधान की धारा 370 को रद्द करने के भारत के फैसले पर चीनी नेतृत्व के साथ चर्चा करने के लिए चीन गए थे. जहाँ चीन ने कुरैशी को नसीहत देते हुए कहा था कि पाकिस्‍तान कश्‍मीर पर तनाव को बढ़ाने से बचे और भारत के साथ अपने संबंधों न बिगाड़े.

आपको बता दें कि मोदी सरकार द्वारा जम्‍मू कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने के फैसले के खिलाफ पिछले दिनों पाकिस्‍तान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद को एक खत लिखा था. किन्तु पाकिस्‍तान को इस मामले में यूएनएससी से बड़ा झटका मिला था. यूएनएससी ने पाकिस्‍तान के इस पत्र पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी. 

पाकिस्तान ने फिर शुरू की नापाक करतूत, PoK में फिर सक्रिय हुए आतंकी, ISI दे रही मदद

देश की इन जगहों पर अलग तरह से मनाई जाती है राखी

तंजानिया में तेल टैंकर में विस्फोट, अब तक 57 लोगों की मौत