FATF को लेकर पाक सरकार को विपक्ष ने दिया तगड़ा झटका
FATF को लेकर पाक सरकार को विपक्ष ने दिया तगड़ा झटका
Share:

 

फिनांशन एक्शन टास्क फोर्स (FATF) द्वारा निर्धारित कड़े रूल्स से जुड़े दो विधेयकों को पाक की विपक्ष बहुल सीनेट ने नामंजूर कर दिया है. इससे पाकिस्तान गवर्नमेंट द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग केस और आतंकियों के वित्तपोषण वॉचडॉग द्वारा काली सूची में जाने से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों पर पानी फिर गया. इस कदम पर देश के प्रधानमंत्री इमरान खान ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और विपक्षी नेताओं पर अपने अवैध धन को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया. इससे पहले जुलाई में पाकिस्तान की सीनेट ने FATF द्वारा तय की गई कड़ी शर्तों से जुड़े दो विधेयकों को आपसी रजामंदी से लागू कर दिया गया है. इससे कुछ दिनो पहले इन विधेयकों को नेशनल असम्बेली में विपक्ष के विरोध के बावजूद पारित करा लिया गया था.  

ब्राजील के राष्ट्रपति बोले- पत्रकार कमज़ोर होते हैं, उनकी कोरोना से मरने की संभावना अधिक

डॉन के मुताबिक, 104 सदस्यीय सीनेट ने दोनों विधेयक ध्वनि मत से अमान्य कर दिया. सीनेट में विपक्ष के पास बहुमत है. सदन के नेता शहजाद वसीम ने बीते सप्ताह विपक्षी नेता के विरूध्द की गई अपनी टिप्पणियों पर माफी मांगने से मना कर दिया था. शहजाद वसीम ने विपक्षी नेताओं का नाम लिए बिना उनपर धनशोधन में लिप्त होने का आरोप लगाया. 

ड्रैगन की चाल भांप गया श्रीलंका,, बोला- चीन का साथ देकर की गलती, अब 'इंडिया फर्स्ट' ही हमारी नीति

बता दे कि इन विधेयकों पर अब संसद के संयुक्त सत्र में मतदान कराया जाएगा. पीएम इमरान खान ने ट्वीट किया, 'आज सीनेट में, विपक्ष ने एफएटीएफ से संबंधित दो अहम विधेयकों को खारिज कर दिया. पहले दिन से मैं इस बात पर कायम हूं कि विपक्षी नेताओं के स्वार्थी हित और देश के हित भिन्न हैं.' सरकार और विपक्ष के बीच में तनाव उन आरोपों को लेकर कई दिन से चल रहा है कि विपक्ष के शीर्ष नेता भ्रष्टाचार के मामलों में राहत तलाश रहे हैं.

वो अनोखा गांव, जहां रहने वाले सभी लोग थे बौने

अफ़ग़ानिस्तान की मांग, तालिबान पर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबन्ध लागू करे पाकिस्तान

राष्ट्रपति ट्रम्प ने US इकॉनमी को किया मजबूत, लेकिन फिर वैश्विक महामारी आ गई - माइक पेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -