पाकिस्तान ने अपने आर्थिक संकट के कारण लक्जरी वस्तुओं पर आयात प्रतिबंध लगाने की मांग की
पाकिस्तान ने अपने आर्थिक संकट के कारण लक्जरी वस्तुओं पर आयात प्रतिबंध लगाने की मांग की
Share:

कराची: जैसे-जैसे देश आर्थिक उथल-पुथल के करीब पहुंच रहा है, व्यापार समुदाय ने सरकार को लक्जरी वस्तुओं पर तेजी से आयात प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया है।

"पाकिस्तान कथित तौर पर आर्थिक संकट के कगार पर है," इस्माइल सुत्तर, पाकिस्तान के नियोक्ता संघ (ईएफपी) के अध्यक्ष ने कहा। उन्होंने कहा कि भुगतान के बिगड़ते संतुलन, बढ़ती मुद्रास्फीति, घटते विदेशी मुद्रा भंडार और राजनीतिक अनिश्चितता के कारण देश एक खतरनाक आर्थिक परिदृश्य में पहुंच गया है। "तथ्य यह है कि पाकिस्तान में 2003 के बाद से व्यापार असंतुलन है, यह भयावह है," सुत्तर ने कहा। "तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है, जैसा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कठोर नीतियों का विकास है।

एएल हबीब कैपिटल मार्केट्स के रिसर्च हेड फवाद बशीर ने पाकिस्तान में गैर-जरूरी आयात को सीमित करने के महत्व पर जोर दिया। "यह कुछ हद तक मदद करेगा," उन्होंने जारी रखा, "लेकिन यह शुरुआती बिंदु होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जुलाई से मार्च 2021-22 तक पूरी तरह से गिरा हुआ (सीकेडी) मोटर वाहन आयात कुल 1.3 बिलियन अमरीकी डालर था, जबकि पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) आयात कुल USD240 मिलियन था। "अगर हम केवल रोकते हैं," उन्होंने गणना की, "हम न केवल अपने स्थानीय वाहन क्षेत्र की मदद करेंगे, बल्कि हम अपने चालू खाते के घाटे (सीएडी) पर प्रभाव को लगभग 1.5 बिलियन अमरीकी डालर तक कम कर देंगे।

पाकिस्तान और IMF दोहा में बातचीत शुरू करेंगे

वेनेजुएला ने तेल प्रतिबंधों को कम करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका से अपील की

ब्रिटेन के पाउंड में गिरावट के कारण ब्रिटेन की मुद्रास्फीति 40 साल के उच्च स्तर पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -