पाकिस्तान ने बांग्लादेशी राजनयिक को देश छोड़कर जाने को कहा

Jan 07 2016 11:55 AM
पाकिस्तान ने बांग्लादेशी राजनयिक को देश छोड़कर जाने को कहा

इस्लामाबाद : अब पाकिस्तान ने बांग्लादेश की राजनयिक मौसमी रहमान को गुरुवार तक देश छोड़ कर जाने को कहा है। बांग्लादेश के विदेश सचिव शाहिद-उल-हक ने बुधवार को बताया कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि गुरुवार शाम तक मौसमी रहमान देश छोड़ दे। हांलाकि पाकिस्तान ने इसका कोई कारण नही बताया है। कहा जा रहा है कि यह पाकिस्तान का बांग्लादेश से बदला है।

पाकिस्तान ने 23 दिसंबर को अपनी एक राजनयिक को पाकिस्तान वापस बुला लिया था। फरीना अरशद बांग्लादेश में पाकिस्तान की राजनयिक थी। बांग्लादेश को संदेह है कि फरीना का संबंध इस्लामी आतंकी संगठनों से है। दो दिन पहले बांग्लादेश ने भी पाकिस्तान से कहा था कि वो फरीना को वापस बुला लें। बांग्लादेश ने एक साल पहले पाकिस्तानी नागरिक को इसी संदेह में देश से बाहर निकाल दिया था।

बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने इस संबंध में बयान जारी किया कि पाकिस्तान ने फरीना को वापस बुला लिया है। ढाका के हजरत शाहजलाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारियों ने पाकिस्तान की फ्लाइट से दोपहर को फरीना को वापस भेजे जाने की भी पुष्टि की थी। फरीना बांग्लादेश में पाकिस्तान उच्चायोग के राजनीतिक विभाग में सेकेंड सेक्रेटरी के पद पर थी। जांच अधिकारियों के हवाले से खबर आइ थी कि प्रतिबंधित संगठन जमातुल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के हिरासत में लिए गए कार्यकर्ता इदरिस ने बताया कि संगठन के फरीना से संबंध है। वो उन्हें फंड मुहैया कराती है।

खबरों की मानें तो इदरिस ने ढाका में फरीना के साथ सफर भी किया है। इस दौरान फरीना ने इदरिस को 30000 टका भी दिया था। पिछले दो वर्षों में इदरिस 48 बार पाक की यात्रा कर चुका है। इस आतंकी संगठन पर दरगाहों में जाने वाले विदेशियों की हत्या का आरोप है।