पाकिस्तान का दावा, हमारी सीमा में घुस आई थी भारतीय पनडुब्बी, पाक नेवी ने खदेड़ा

Mar 05 2019 02:15 PM
पाकिस्तान का दावा, हमारी सीमा में घुस आई थी भारतीय पनडुब्बी, पाक नेवी ने खदेड़ा

इस्लामाबाद: सीमा पर गहराते तनाव के बीच पाकिस्तान की नेवी ने दावा किया है कि उसने सोमवार को भारतीय पनडुब्बी को अपनी जल सीमा में घुसने के प्रयास को नाकाम कर दिया. नौसेना के प्रवक्ता ने दावा किया है कि 2016 के बाद यह दूसरी दफा है जब किसी भारतीय पनडुब्बी ने पाकिस्तान की जल सीमा में घुसने का प्रयास किया है. पाकिस्तान की ओर से यह दावा उस समय किया गया है जब भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने मंगलवार को समुद्र के रास्ते आतंकी घुसपैठ की आशंका व्यक्त की थी.

विश्व की सबसे प्रदूषित राजधानीयों में शीर्ष स्थान पर दिल्ली

पाकिस्तानी नेवी के प्रवक्ता ने एक वीडियो जारी करते हुए बताया है कि शांति बरक़रार रखने के लिए हमने भारतीय पनडुब्बी को निशाना नहीं बनाया. इससे पता चलता है कि हम अमन चाहते हैं. इस घटना से सीख लेकर भारत को भी शांति की तरफ अपना झुकाव प्रदर्शित करना चाहिए. पाक नौसेना द्वारा जारी किए गए इस वीडियो में एक पनडुब्बी का ऊपरी भाग दिखाया जा रहा है, पाकिस्तान द्वारा इस पनडुब्बी के भारतीय होने का दावा किया जा रहा है. यह वीडियो 4 फरवरी, रात 8:30 बजे के लगभग रिकॉर्ड किया गया है.

वर्ल्ड कप के बाद इमरान ताहिर भी कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारत के प्रयास को नाकाम कर पाकिस्तानी नौसेना ने साबित किया है कि वो अपनी समुद्री सीमाओं की रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम है. साथ ही पाकिस्तानी नौसेना किसी भी तरह के आक्रामकता का जवाब देने के लिए तैयार है. हालांकि पाकिस्तान के दावे पर इंडियन नेवी का कोई जवाब नहीं आया है. 

खबरें और भी:-

नोबल शांति पुरस्कार पर बोले इमरान खान, कहा मैं नहीं इसके लायक

इमरान ने भी माना वे नहीं है 'नोबेल शांति पुरस्कार' के हक़दार, दिया हैरान करने वाला बयान

पाकिस्तान से 150 यात्रियों को लेकर भारत रवाना हुई समझौता एक्सप्रेस