'भारत फैला रहा आतंकवाद..', जयशंकर की टिप्पणी से तिलमिलाए पाकिस्तान ने लगाए झूठे आरोप

इस्लामाबाद: भारत और पाकिस्तान के बीच में एक बार फिर टकराव बढ़ गया है। शनिवार (1 अक्टूबर) को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुजरात में कहा था कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद में एक्सपर्ट है। उसके अतिरिक्त दुनिया में कोई दूसरा ऐसा देश नहीं है जिसने आतंकवाद का खुलकर समर्थन किया हो। अब जयशंकर के बयान से पाकिस्तान बौखला गया है। 

इसी बौखलाहट में उसने हमेशा की तरह भारत को लेकर ही झूठे दावे कर दिए हैं और विश्व को गुमराह करने का काम किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा है कि जयशंकर का ये कहना बताने के लिए काफी है कि भारत के नेता हर बार आतंकवाद को लेकर विश्व को पाकिस्तान के खिलाफ गुमराह करने का कार्य करते हैं। इस प्रकार के बयान पूरी तरह गैर जिम्मेदाराना है और हम इसकी निंदा करते हैं। जयशंकर की टिप्पणी से तिलमिलाए पाकिस्तान ने यहां तक दावा कर डाला था कि भारत ही अपनी धरती से आतंकवाद का समर्थन करता है और उनके खिलाफ भी साजिश रचता है।

बता दें कि जयशंकर ने कहा था कि, 'कोई अन्य देश 'आतंकवाद की प्रैक्टिस' नहीं करता है जैसा कि पाकिस्तान करता है।' उन्होंने कहा था कि, 'मोदी सरकार की कूटनीति ने अन्य देशों को आतंकवाद के मुद्दे को गंभीरता से लेने के लिए प्रेरित किया।' विदेश मंत्री ने 'राइजिंग इंडिया एंड द वर्ल्ड: फॉरेन पॉलिसी इन मोदी एरा' कार्यक्रम में पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि, 'कोई दूसरा देश उस तरह से आतंकवाद नहीं करता जैसा पाकिस्तान ने किया है। आप मुझे दुनिया में कहीं भी दिखाएं कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ इतने सालों में क्या किया।'

तिब्बतियों को जबरन क्वारंटाइन सेंटरों में ठूंस रहा चीन, कई ने की ख़ुदकुशी

स्वीडन के स्वांते पाबो को मिला मेडिसिन का नोबेल पुरस्कार

इमरान खान की गिरफ़्तारी कुछ दिन टली, कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -