पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा, हम भी है NSG में शामिल होने के योग्य
पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा, हम भी है NSG में शामिल होने के योग्य
Share:

इस्लामाबाद : किसी भी हाल में भारत की न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप में एंट्री में अड़चन लगाने की मंशा से पाकिस्तान अब अमेरिका के पास जा पहुंचा है। मंगलवार को पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा कि एनएसजी की सदस्यता के लिए वो भी योग्य है। दोनों देशों ने दक्षिण एशिया में परमाणु और मिसाइल विकास पर एक दूसरे के सामने अपनी अपनी चिंताएं रखीं।

दोनों देशों ने सुरक्षा, रणनीतिक स्थायित्व और परमाणु अप्रसार पर आठवें दौर की वार्ता की। बैठक की सह अध्यक्षता पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज चौधरी और हथियार नियंत्रण व अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा से संबद्ध विदेश उपमंत्री रोज गोट्टेमोलर ने की। जारी किए गए संयुक्त बयान में बताया गया कि प्रतिनिधिमंडलों ने रणनीतिक निर्यात नियंत्रण व्यवस्था, परमाणु अप्रसार, क्षेत्रीय स्थायित्व और सुरक्षा समेत परस्पर महत्व के मुद्दों पर एक महत्वपूर्ण विचार विनिमय किया।

बयान में यह भी कहा गया कि पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने निर्यात नियंत्रण व्यवस्था औऱ मिसाइल टेक्नोलॉजी कंट्रोल रिजिम का पूर्ण सदस्य बनने की पाकिस्तान की पात्रता के अपना विश्वास व्यक्त किया है। एक दिन पहले ही चीन ने 48 सदस्यीय एनएसजी में आम सहमति की आवश्यकता पर बल दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -