पाताल में पहुंचा पाकिस्तानी रुपया, एक डॉलर के मुक़ाबले ये हो गई कीमत
पाताल में पहुंचा पाकिस्तानी रुपया, एक डॉलर के मुक़ाबले ये हो गई कीमत
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी रुपया शुक्रवार को लुढ़ककर और अधिक निचले स्तर पर पहुंच गया है. एक डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये की विनिमय दर 150 रुपये प्रति डॉलर के रिकॉर्ड निम्न स्तर पर आ गई है. जब से भयंकर वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की सहायता की गुहार को स्वीकार कर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने छह अरब डॉलर का ‘बेलआउट पैकेज’ देने का ऐलान कर दिया है, तभी से पाकिस्तानी रुपये की हालत बिगड़ी हुई है.

पिछले तीन दिन से गिरावट का दौर जारी है. गुरुवार को पाकिस्तानी रुपये की विनिमय दर 147.10 रुपये प्रति डॉलर दर्ज की गई थी. शुक्रवार को गिरावट नहीं थमी और डॉलर की बढ़ती मांग के कारण टूटकर 150 रुपये प्रति डॉलर तक पहुंच गया. यह पाकिस्तानी रुपये का अब तक का सबसे निकृष्ट प्रदर्शन है. रुपये में जारी गिरावट का प्रभाव पाकिस्तानी शेयर बाजार में देखने को मिला. पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज 100 इंडेक्स 804 अंक टूटकर 33,166 पर बंद हुआ. इसमें कुल 2.4 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली. 

विपक्षी दलों ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान पर हमला बोलते हुए कहा है कि जब से वे सत्ता में आए हैं, देश के वित्तीय हालात और बिगड़ गए हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज के नेता मुहम्मद जुबैर ने कहा है कि, "सरकार अर्थव्यवस्था की हालत सुधारने में पूरी तरह से विफल रही है. सच कहा जाए तो उन्होंने देश को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के हाथों बेच दिया है. वहीं, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने भी वित्तीय संकट के लिए इमरान सरकार को दोषी करार दिया है.

यहाँ जानिए बुद्ध पूर्णिमा का शुभ मुहूर्त और महत्व

ऑस्ट्रेलिया में आम चुनाव के लिए वोटिंग आज

इस विदेशी रेस्टोरेंट में सवा सौ साल से परोसा जा रहा सिर्फ शाकाहारी भोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -