पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के समक्ष भारतीय मिसाइल दागे जाने का मुद्दा उठाया
पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के समक्ष भारतीय मिसाइल दागे जाने का मुद्दा उठाया
Share:

 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से मुलाकात की और वर्तमान क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया, जिसमें "9 मार्च को भारत की 'आकस्मिक' मिसाइल फायरिंग द्वारा पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का स्पष्ट उल्लंघन शामिल है," रिपोर्ट के अनुसार .

फोन पर, कुरैशी ने तथाकथित 'आकस्मिक' मिसाइल लॉन्च पर गुटेरेस को जानकारी दी, जिसमें उन्होंने दावा किया कि विमानन सुरक्षा के साथ-साथ क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के लिए भारत का अनादर प्रदर्शित करता है। विदेश मंत्री के अनुसार, पाकिस्तान ने जिम्मेदारी से और विवेक के साथ काम करना जारी रखा है।

कुरैशी ने कहा कि यह घटना नई दिल्ली के "गैर-जिम्मेदाराना आचरण" के अनुरूप थी और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद सहित अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा इसे संभालने की जरूरत थी, और इस घटना की संयुक्त समीक्षा के लिए इस्लामाबाद के आह्वान की पुष्टि की, रिपोर्ट में लिखा है।

कुरैशी ने यूक्रेन में चल रहे युद्ध, विकासशील देशों पर इसके नकारात्मक आर्थिक प्रभाव और बातचीत और कूटनीति के माध्यम से समाधान खोजने के इस्लामाबाद के प्रयासों पर पाकिस्तान के दृष्टिकोण पर बात की।

गुटेरेस ने अपने हिस्से के लिए, यूक्रेन संकट के बाद दुनिया की बढ़ती मुद्रास्फीति से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र के हालिया प्रयासों के विदेश मंत्री को सूचित किया।

जोख‍िम भरे इलाकों में यूक्रेनी रिफ्यूजी पर काम कर रहे थे Brent और तभी हो गया अटैक

इस विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस पर जानें इसका इतिहास और महत्त्व

ये है दुनिया की सबसे लम्बी कार, गिनीज वर्ल्ड में भी दर्ज है इसका नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -