विदेश सचिव वार्ता में पाक ने अलापा कश्मीर राग, भारत ने उठाया पठानकोट मुद्दा
विदेश सचिव वार्ता में पाक ने अलापा कश्मीर राग, भारत ने उठाया पठानकोट मुद्दा
Share:

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच हार्ट एशिया सम्मेलन में चर्चा हुई। सम्मेलन से अलग हटकर भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों ने आपस में भेंट की। जहां पाकिसतान ने कश्मीर का राग अलापा वहीं भारत ने आतंकवाद को लेकर सवाल किए। इस दौरान पठानकोट में हुए हमले को लेकर भी भारत ने सवाल किए। भारत और पाकिस्तान के बीच करीब पौने दो घंटे बैठक चली इस बैठक में भारत ने आतंकवाद का मसला सामने रखा।

पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी ने बैठक में कहा कि भारत के साथ बातचीत का मसला प्रमुख रूप से कश्मीर है। पाकिस्तान की ओर से उन्होंने पकडे गए राॅ अधिकारी कुलभूषण जाधव की गिरफ्तारी का मसला सामने रखा। उन्होंने कहा कि कुलभूषण बलूचिस्तान में गलत गतिविधियां कर रहा है। उनहोंने समझौता ब्लास्ट के आरोपी के छूट जाने पर भी सवाल किए।

साउथ ब्लाॅक में आयोजित की गई बैठक में भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर, पाकिस्तानी समकक्ष एजाज अहमद और भारत में पाकिस्तान पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित उपस्थित रहे। इस बैठक को लेकर भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विका स्वरूप ने कहा कि आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पहले जैसी ही बात कर रहा है लेकिन आतंकवाद पर इस तरह का नज़रिया भारत नहीं चलने देगा।  भारत ने यह स्पष्ट कर दिया है कि पठानकोट पर हुए हमले को लेकर पाकिस्तान को स्पष्ट कार्रवाई करनी होगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -