भारत-अमेरिका के बीच रक्षा सौदों से बौखलाया पाक, कही दी बड़ी बात
भारत-अमेरिका के बीच रक्षा सौदों से बौखलाया पाक, कही दी बड़ी बात
Share:

इस्लामाबाद: भारत और अमेरिका (US) के बीच हाल में हुए रक्षा करार ने पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ा दी है. उसने दोनों देशों के मध्य हुए अनुबंध पर चिंता जताते हुए कहा कि इससे क्षेत्र में हथियारों की होड़ बढ़ेगी. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आयशा फारूकी ने अपनी साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में इस संबंध में चिंता जाहिर की है.

उन्होंने कहा कि हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच हुए अरबों डॉलर के रक्षा अनुबंध पर पाकिस्तान को आपत्ति है. पाकिस्तान कई दफा अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से क्षेत्र में हथियारों की होड़ को लेकर अपनी चिंता जाहिर कर चुका है. फारूकी ने भारत के अंदरूनी मामलों में सीधा हस्तक्षेप करते हुए दिल्ली में हुई हिंसा का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि वहां जिस प्रकार की हिंसा समुदाय विशेष के खिलाफ हुई है, उस पर पाकिस्तान और वैश्विक समुदाय चिंतित है. यूनाइटेड नेशंस और धार्मिक स्वतंत्रता से सम्बंधित संस्थाओं ने अपनी चिंता स्पष्ट शब्दों में जाहिर की है.

उन्होंने इल्जाम लगाया है कि 'भारत बगैर किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर निरंतर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. बुधवार को भारतीय राजनयिक को तलब कर इस संबंध में विरोध भी दर्ज कराया गया है.'

सबसे बड़े स्टेडियम के बाद अब गुजरात में बन रहा दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर

धोखा देने पर महिला ने बॉयफ्रेंड को सूटकेस में किया बंद, पुलिस के पूछने पर दिया ये जवाब

'हैप्पीनेस क्लास' की कायल हुईं मेलानिया ट्रम्प, अनुभव को बताया अविस्मरणीय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -