पाकिस्तान ने LoC पर लगाई आग, घुसपैठ कराने के लिए रची नापाक साजिश

May 29 2020 02:50 PM
पाकिस्तान ने LoC पर लगाई आग, घुसपैठ कराने के लिए रची नापाक साजिश

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के मेंढर के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर लगी भीषण आग से LoC पर घुसपैठ रोकने के लिए लगाई गई बारूदी सुरंगों में धमाके हो रहे है. LoC पर गुरुवार शाम पाकिस्तान की ओर से आग लगी थी, जो बढ़ते-बढ़ते भारतीय इलाके तक फ़ैल गई. जानकारों के मुताबिक, घुसपैठ करवाने में विफल रहने पर बौखलाई पाकिस्तानी सेना घुसपैठियों का रास्ता साफ करने के लिए LoC के जंगलों पर आग वाली साजिश को अंजाम देने का प्रयास कर रहा है.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान गर्मी के महीने में ऐसी नापाक हरकतें करते रहता है, जिसे सेना विफल करती रहती है. पिछले सप्ताह भी पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर के डींग कलाल इलाके में आगजनी की ऐसी ही एक हरकत की थी, जिसे इंडियन आर्मी ने नाकाम कर दिया था. वहीं दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में IED से भरी कार मिलने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने सफेद सेंट्रो कार के मालिक हिदायतुल्ला के भाई को अरेस्ट कर लिया है, जो शोपियां का रहने वाला है. आतंकी हिदायतुल्ला 2019 से ही हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ है. 
 
बता दें कि पुलवामा जैसे हमले को दोहराने की साजिश में इस कार का उपयोग किया जाना था, किन्तु समय रहते कार को सुरक्षाबलों ने पकड़ लिया और फिर उसे धमाका कर उड़ा दिया. वहीं, आतंकियों ने विस्फोटक से भरी कार के लिए कठुआ की जिस बाइक की नंबर प्लेट का उपयोग किया था उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. सेना ने गुरुवार सुबह जिस सफेद रंग की कार को कंट्रोल ब्लास्ट करके उड़ा दिया वह कार हिदायतुल्ला मलिक नाम के आतंकी की है. उसके पिता का नाम एबी मलिक है. ये आतंकी शोपियां के शरतपोरा गांव का निवासी है. 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नियुक्त किए परिसीमन सदस्य

इस पड़ोसी मुल्क को कोरोना संकट में भारत से भेजे गए कृषि उत्पाद

टिड्डियों के भारत पर हमले के बाद पाकिस्तान ने किया ऐसा काम