पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारत की विदेश नीति की तारीफ की
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारत की विदेश नीति की तारीफ की
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह अन्य राजनेताओं की तुलना में भारत को बेहतर जानते हैं और उन्होंने खेद व्यक्त किया कि देश की "आरएसएस की विचारधारा और कश्मीर में घटनाओं" के कारण पाकिस्तान के उसके साथ संबंध तनावपूर्ण थे।

पाक पीएम ने भारत की 'स्वायत्त' विदेश नीति की सराहना करते हुए कहा कि किसी भी महाशक्ति के पास पड़ोसी देश को अपनी विदेश नीति बदलने की सलाह देने की ताकत नहीं है। उन्होंने कहा, 'प्रतिबंधों (रूस पर) के बावजूद, वे (भारत) जोर देकर कहते हैं कि वे रूसी तेल आयात करेंगे क्योंकि यह उनके लोगों के लिए बेहतर है।

प्रधानमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि वह किसी के या किसी भी देश के खिलाफ नहीं थे, लेकिन उन्होंने अन्य देशों की बातों पर विचार करने से पहले पाकिस्तान के 220 मिलियन लोगों को प्राथमिकता दी।

उन्होंने कहा, 'मैं किसी अन्य राष्ट्र के लिए अपने लोगों का बलिदान नहीं कर सकता.' उन्होंने कहा, 'यह ठीक वैसा ही हुआ जब सत्ता में बैठे लोगों ने पाकिस्तान को अमेरिका के आतंकवाद विरोधी अभियान में शामिल करने का फैसला किया. ' उन्होंने कहा, 'जब आप पैसे के लिए उनके साथ (सहयोग) करते हैं तो वे आपका सम्मान नहीं करते हैं.' उन्होंने कहा, 'वे (संयुक्त राज्य अमेरिका) पाकिस्तान को पसंद नहीं करते थे और प्रतिबंध लगाते थे, " खान ने टिप्पणी की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को अपने लोगों को गरीबी से बाहर निकालने के लिए प्रयास करने की जरूरत है, जो वह केवल तभी कर सकता है जब वह युद्ध में जाने से बचता है। "मैं अपनी युवावस्था को बताना चाहता हूं कि वे अपने भाग्य के प्रभारी हैं। आप देश की संप्रभुता को नियंत्रित करते हैं। लोकतंत्र को एक सेना या एक विदेशी शक्ति द्वारा संरक्षित नहीं किया जा सकता है; इसे राष्ट्र द्वारा संरक्षित किया जाना चाहिए। यदि आप अब हमारी संप्रभुता पर इस हमले के खिलाफ नहीं बोलते हैं, तो जो भी सत्ता में आता है, वह देखेगा कि महाशक्तियां क्या चाहती हैं और तदनुसार कार्य करती हैं।

संयुक्त राष्ट्र ने यमन तट से तेल टैंकर आपदा को रोकने के लिए योजना शुरू की

'कोई ताकत हिंदुस्तान को आँख नहीं दिखा सकती..', कुर्सी पर संकट देख भारत के गुण गाने लगे इमरान खान

पाकिस्तान का एक और दिखावा ! 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हफ़ीज़ सईद को 31 साल की सजा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -