विदेशी समुदायों के लिए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने की दो नई योजनाओं की शुरूआत
विदेशी समुदायों के लिए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने की दो नई योजनाओं की शुरूआत
Share:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को रोशन अपणी कार (कार फाइनेंस) और रोशन समजी खिदमत (चैरिटी) नाम से दो नई योजनाएं लॉन्च कीं। खान ने कहा कि सरकार ने 120,000 आरडीए के माध्यम से $ 1 बिलियन को आकर्षित किया और विदेशों में लगभग नौ मिलियन पाकिस्तानी काम कर रहे हैं जिन्हें अधिक विदेशी मुद्रा भंडार को आकर्षित करने के लिए टैप किया जा सकता है। प्रधान मंत्री ने सरकार को वित्त मंत्री शौकत तारेन की मदद लेने का निर्देश देते हुए कहा कि मंत्री उत्पादों और परिसंपत्तियों के विपणन पहलू की बात करते समय विशेषज्ञ थे।

प्रीमियर ने अपनी आर्थिक टीम से आग्रह किया कि वह पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए "आउट-ऑफ-द-बॉक्स" समाधानों के बारे में सोचती रहे, जब तक कि उसके निर्यात उसके आयात के अनुरूप नहीं हो जाते। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में विदेशों में पाकिस्तानियों की ओर से रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि की सराहना की गई, यह सिर्फ "हिमशैल का टिप" था। उन्होंने प्रशंसा की कि पाकिस्तानी प्रवासी वर्षों में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था का समर्थन करने में अपनी भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा, पिछले कुछ वर्षों से विदेशी पाकिस्तानी पाकिस्तानियों के साथ थे, उन्होंने कहा कि क्रिकेट के दिनों में वह पिछले 50 वर्षों से विदेशी पाकिस्तानियों के संपर्क में थे।

दुनिया भर के विभिन्न देशों में पाकिस्तानी दूतावासों को एक संदेश में, इमरान ने कहा कि उनका "सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्य" उन देशों में पाकिस्तानी मजदूरों के मामलों की देखभाल करना है। आज दुनिया भर के 170 देशों से 120,000 से अधिक खाते खोले गए हैं और 1 बिलियन डॉलर से अधिक प्राप्त हुए हैं। नैया पाकिस्तान सर्टिफिकेट में निवेश 646 मिलियन डॉलर को पार कर गया है। आरडीए के माध्यम से स्टॉक एक्सचेंज में निवेश PKR 1.6 बिलियन को पार कर गया है। 

जॉर्डन में इस दिन से खुल जाएगा लॉकडाउन

नेपाल सरकार ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल को दी नेपाल आने की मंजूरी

पाकिस्तान मई से शुरू करेगा CanSinoBio के टीके का स्थानीय उत्पादन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -