इमरान खान के इस कदम से नाखुश सऊदी, मनाने का प्रयास जारी

शनिवार यानी आज से कुआलालंपुर शिखर सम्मेलन के पूर्व पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान  सऊदी अरब की यात्रा पर होंगे. वह अपने मित्र सऊदी अरब को मनाने के लिए रियाद की यात्रा पर हैं. सऊदी इमरान के कुआलालंपुर शिखर सम्मेलन में भाग लेने से नाखुश है. रियाद में इमरान इस बात को स्‍थापित करेंगे कि वह अपने फैसले से खुश नहीं है.

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मामले में विपक्ष गर्म, वोटर्स को विश्वास में लेना किया प्रारंभ

शुक्रवार को पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री खान दोनों देशों के नेतृत्व के बीच नियमित आदान-प्रदान के हिस्से के रूप में सऊदी अरब जाएंगे. पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री खान दोनों देशों के नेतृत्व के बीच नियमित आदान-प्रदान के हिस्से के रूप में सऊदी अरब जाएंगे.

ब्रिटेन आम चुनाव: फिर PM बनेंगे बोरिस जॉनसन, कंजर्वेटिव पार्टी को मिला पूर्ण बहुमत

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार ने शुक्रवार को एक अरब सूत्र के हवाले से बताया कि इमरान की यह यात्रा रियाद से मिले संकेतों के बाद तय हुई है. प्रधानमंत्री खान सऊदी नेताओं को यह बताएंगे कि मलेशिया में 18-20 दिसंबर तक आयोजित होने वाले कुआलालंपुर शिखर सम्मेलन में भाग लेने के फैसले से खुश नहीं है. प्रधानमंत्री खान सऊदी नेतृत्व को आश्वस्त करेंगे कि पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच संबंध अन्य मुस्लिम देशों के साथ अलग है. बता दें कि सउदी कुआलालंपुर शिखर सम्मेलन को इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के जेद्दा स्थित संगठन के विकल्प के रूप में पेश करने के प्रयास के रूप में देख रहे हैं. इसलिए वह इससे नाखुश हैं. 

'क्या सांता क्लॉज़ रियल है?' जानिए गूगल पर ये सर्च करके क्या सीख रहे बच्चे

न्यूजीलैंड ज्वालामुखी विस्फोट: आर्मी ने बरामद किए 6 और शव, मृतकों की तादाद बढ़कर हुई 22नागरिकता

कानून: जापान तक पहुंची असम के प्रदर्शन की आग, पीएम शिंजो आबे उठा सकते हैं बड़ा कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -