पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एससीओ शिखर सम्मेलन के लिए करेंगे ताजिकिस्तान का दौरा

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेने और आपसी संबंधों पर ताजिक नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने के लिए दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा करने के लिए ताजिकिस्तान की शुरुआत करेंगे। विदेश कार्यालय (एफओ) ने कहा कि प्रधान मंत्री को ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति इमोमाली रहमोन ने 16 से 17 सितंबर तक यात्रा के लिए आमंत्रित किया है, उन्होंने कहा कि उनके साथ एक उच्च स्तरीय मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा।

कार्यक्रम के अनुसार, इमरान खान दुशांबे में 20वें शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन काउंसिल ऑफ हेड्स ऑफ स्टेट (एससीओ-सीएचएस) शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। उन्होंने इससे पहले 13-14 जून, 2019 को बिश्केक, किर्गिज़ गणराज्य में आयोजित एससीओ-सीएचएस में भाग लिया और वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 10 नवंबर, 2020 को रूस द्वारा आयोजित एससीओ-सीएचएस में भाग लिया। एफओ ने कहा कि खान अन्य भाग लेने वाले नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे।

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को नई दिल्ली में कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को एससीओ के वार्षिक शिखर सम्मेलन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। विदेश मंत्री एस जयशंकर एससीओ की बैठकों में भाग लेने के लिए दुशांबे जाएंगे। एससीओ-सीएचएस में भाग लेने के बाद, प्रधान मंत्री खान ताजिक राष्ट्रपति के साथ बातचीत के जरिए यात्रा का द्विपक्षीय हिस्सा लेंगे, जिसमें द्विपक्षीय संबंधों के पूरे सरगम ​​​​को शामिल किया जाएगा, विशेष रूप से क्षेत्रीय पर विशेष ध्यान देने के साथ व्यापार, आर्थिक और निवेश संबंधों को बढ़ाना। 

केरल सरकार ने की व्यापक कारवां पर्यटन नीति की घोषणा

नितिन गडकरी कल करेंगे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे की प्रगति की समीक्षा

बारिश ने मचाया हाहाकार, देश के कई राज्यों में छाया भयावह मंजर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -