हर तरह के खतरे का सामान करने के लिए तैयार है पाकिस्तान की सेना

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की सेना पूर्वी क्षेत्र में उपजी परेशानियों का सामना करने और यहां पर सामने आए खतरे से लड़ने के लिए तैयार है। यह बात पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कही। गौरतलब है कि लाहौर में बम धमाका होने के बाद से ही पाकिस्तान की सेना अलर्ट पर है और इसकी टुकड़ियों को पूर्वी क्षेत्र में सुरक्षा के लिए तैनात कर दिया गया है। पाकिस्तान के लाहौर में एक बड़ा धमाका हुआ था जिसमें करीब 10 लोग मारे गए थे।

हालांकि पाकिस्तान में उपजे आतंकवाद और अस्थिरता के माहौल के लिए पाकिस्तान भारत को जवाबदार बता रहा है। इस मामले में बाजवा द्वारा कहा गया कि हमें पाकिस्तान का सिपाही होने का गर्व है और हम हर तरह के हालात का सामना कर सकते हैं। हम पाकिस्तान की रक्षा जरूर करेंगे। उन्होंने गिलगिट बाल्टिस्तान में नेताओं से भेंट की।

उनका कहना था कि यहां की सुरक्षा की जिम्मेदारी पाकिस्तान की सेना की है और यहां के लिए हम आवश्यक कार्रवाई करेंगे। गौरतलब है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खात्मे की बात कर अमेरिकी हथियार खरीदने को लेकर प्रयास कर रहा है।

पाकिस्तान के समाचार पत्र द डाॅन से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने इटली की फर्म से लियानार्दो एसपीए से एडब्ल्यू 139 हेलिकाॅप्टर खरीदने की डील की  है। यह भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तान को ये हेलिकाॅप्टर जून में मिल सकते हैं। हालांकि पाकिस्तान आतंकवाद के मसले पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बहुत कुछ झेल चुका है।

पाकिस्तान में एक और धमाका, 8 की मौत 15 घायल

पाकिस्तान खरीदेगा नए अगुस्टावेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -