टेरर फंडिंग के लिए जुटाए थे लाखों रुपए, जमात-उद-दावा के तीन सदस्य गिरफ्तार

टेरर फंडिंग के लिए जुटाए थे लाखों रुपए, जमात-उद-दावा के तीन सदस्य गिरफ्तार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने मुंबई में हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात-उत-दावा के तीन सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है. इन पर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंक को फंडिंग करने का आरोप है. पाकिस्तान पर आतंकी संगठनों के खिलाफ एक्शन लेने का अंतरराष्ट्रीय दबाव है. गुरुवार देर रात को पाकिस्तान पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) ने लाहौर से 150 किमी दूर फैसलाबाद में छापेमारी के दौरान इन तीन सदस्यों को हिरसत में ले लिया गया. 

सीटीडी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि,''इन तीनों के पास से लाखों रुपये बरामद किए गए हैं, जो उन्होंने आतंकी फंडिंग के लिए जुटाए थे. इनके विरुद्ध फैसलाबाद की आतंक रोधी अदालत में रिपोर्ट जमा की गई है. पिछले सप्ताह पाकिस्तान ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 10 सदस्यों को इन्हीं आरोपों के तहत पंजाब से हिरसत में लिया था. पुलिस ने बताया है कि देशभर में टेरर फंडिंग रोकने के लिए धड़पकड़ चल रही है.

नेशनल एक्शन प्लान 2015 के तहत पाकिस्तानी सरकार ने अपनी धरती पर पनप रहे आतंकी संगठनों को उखाड़ फेंकने के लिए अभियान चलाया है. जिन आतंकी संगठनों पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् ने प्रतिबन्ध लगाया हुआ है, इमरान खान सरकार ने उनकी संपत्ति और खाते सीज करने की घोषणा की है.

स्मोकर्स के लिए खास है ये डाइट, सिगरेट के प्रभाव को करती है कम

No Tobacco Day : तम्बाकू की लत छुड़ाने के लिए ये घरेलु उपाय

वर्ल्डकप 2019 : मेजबान इंग्लैंड का जीत से आगाज, 104 रनों से अफ्रीका की करारी हार