पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने पाकिस्तानी नौसेना ने ग्वादर बंदरगाह पर किया अभ्यास
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने पाकिस्तानी नौसेना ने ग्वादर बंदरगाह पर किया अभ्यास
Share:

इस्लामाबाद: चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) की सफलता, ग्वादर बंदरगाह के साथ अपने "प्राथमिक घटक" के रूप में, पाकिस्तान के आर्थिक भविष्य के साथ सहसंबद्ध है, शनिवार को पाकिस्तानी प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ के अनुसार।

उन्होंने जोर देकर कहा कि डॉन समाचार के अनुसार, विस्तारित नीली अर्थव्यवस्था, समुद्री सुरक्षा और रणनीतिक रक्षा के कारण एक "मजबूत और जीवंत" नौसेना की आवश्यकता पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गई थी। उन्होंने कराची में पाकिस्तान नौसेना अकादमी में 117 वें मिडशिपमैन और 25 वें शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स की पासिंग आउट परेड में यह बात कही।

प्रधानमंत्री ने कहा, ''ये बदलाव दुनिया भर में और क्षेत्रीय रूप से हो रहे हैं और उन्होंने कहा, ''प्रौद्योगिकी की सफलताओं और बदलती भू-राजनीतिक वास्तविकताओं के कारण समुद्री क्षेत्र हमेशा बदल रहा है.'' उन्होंने कहा, ''और मुझे खुशी है कि पाकिस्तानी नौसेना अपने सीमित संसाधनों के साथ हमारे अंतरराष्ट्रीय कर्तव्यों को सबसे प्रभावी ढंग से निभाना और पूरा करना जारी रखे हुए है.
प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि देश का आर्थिक विकास शांतिपूर्ण माहौल में ही हो सकता है।

इसलिए, हमारी सरकार पाकिस्तानी नौसेना को बढ़ाने के लिए सभी आवश्यक संसाधन प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्पित है ताकि सीवर्ड रक्षा को अभेद्य बनाया जा सके, शरीफ को डॉन न्यूज द्वारा कहा गया था।

उन्होंने आगे कहा, "हम किसी भी देश के प्रति शत्रुतापूर्ण महत्वाकांक्षाएं नहीं रखते हैं। पाकिस्तान शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व में विश्वास करता है और एक दोस्ताना पड़ोस बनाना चाहता है। लेकिन शांति के लिए हमारी इच्छा को कमजोरी या उदासीनता के रूप में देखने से बचना महत्वपूर्ण है।

चीन ने निवेशकों को इस क्रिप्टोकरेंसी के बारे में चेतावनी ज़ारी की

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयुक्त ने अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया गलत

श्रीलंका की आर्थिक स्थिति देख सतर्क हुआ अमेरिका, करने जा रहा यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -