पाक पीएम इमरान खान का आतंकवाद पर बड़ा इकरार, कहा- 1980 में तैयार किए थे जेहादी
पाक पीएम इमरान खान का आतंकवाद पर बड़ा इकरार, कहा- 1980 में तैयार किए थे जेहादी
Share:

इस्लामाबाद: आतंकवाद पर पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने बड़ा कबूलनामा करते हुए कहा है कि 1980 में अफगानिस्‍तान में रूस (तत्‍कालीन सोवियत संघ) के खिलाफ जंग लड़ने के लिए पाकिस्‍तान ने जेहादियों को तैयार किया था और उन्‍हें प्रशिक्षण भी दिया था। रूस के एक चैनल को दिए गए साक्षात्कार में एक तरफ से उन्‍होंने अमेरिका पर आरोप लगाते हुए कहा है कि शीत युद्ध के उस दौर में रूस के खिलाफ पाकिस्‍तान ने अमेरिका की सहायता की थी। जेहादियों को रूसियों के खिलाफ लड़ने के लिए प्रशिक्षण दिया। किन्तु इसके बावजूद अब अमेरिका, पाकिस्‍तान पर इल्जाम लगा रहा है।

इमरान खान ने कहा कि 1980 के दशक में पाकिस्तान ऐसे मुजाहिद्दीन लोगों को ट्रेनिंग दे रहा था कि जब सोवियत यूनियन, अफगानिस्तान पर कब्जा करेगा तो वो उनके खिलाफ जेहाद का ऐलान करें। इन लोगों के प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान को पैसा अमेरिका की एजेंसी CIA द्वारा दिया गया। किन्तु एक दशक बाद जब अमेरिका, अफगानिस्तान में आया तो उसने उन्हीं संगठनों को जो पाकिस्तान में थे, जेहादी से आतंकवादी होने का नाम दे दिया।

इमरान खान ने आगे कहा कि यह एक बड़ा विरोधाभास था, पाकिस्तान को तटस्थ रहना चाहिए था, क्योंकि अमेरिका का साथ देकर हमने इन संगठनों को पाकिस्तान के खिलाफ कर लिया। इसमें 70 हजार लोगों की जान गई है। इसके साथ ही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को 100 अरब डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ है।

फोटोग्राफी का शौक रखते हैं तो बेस्ट हैं ये सनसेट पॉइंट्स

71 साल की उम्र, नाव से किया विश्व भ्रमण, फिर बना यह अनोखा रिकॉर्ड

ये है दुनिया का सबसे छोटा घोड़ा, गिनीज़ बुक में शामिल है नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -