'आतंक' को पाक पीएम इमरान खान का खुला समर्थन, लादेन को बताया 'शहीद'
'आतंक' को पाक पीएम इमरान खान का खुला समर्थन, लादेन को बताया 'शहीद'
Share:

इस्लामाबाद: पाक पीएम इमरान खान ने नेशनल एसेंबली में भाषण के दौरान कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन को 'शहीद' बताया है। बता दें कि ओसामा बिन लादेन आतंकी संगठन आतंकी संगठन का सरगना था और अमेरिका में 9/11 को हुए भयावह आतंकी हमले का मास्टरमाइंड भी था. इमरान खान ने अपने भाषण के दौरान कहा कि, "हम बहुत शर्मिंदा हुए थे जब अमेरिकियों ने एबटाबाद में आकर ओसामा बिन लादेन को मार दिया...उसे शहीद कर दिया. उसके बाद पूरी दुनिया ने हमें बुरा-भला कहा. हमारा ही सहयोगी हमारे देश में आकर ऑपरेशन कर रहा था और हमें पता ही नहीं था. इससे ज्यादा जिल्लत नहीं हो सकती थी."

हालांकि, यह पहली दफा नहीं है जब इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन के लिए नरम रुख दर्शाया है. इससे पहले, एक टीवी इंटरव्यू में भी पाक पीएम इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन को आतंकवादी कहने से साफ़ मना कर दिया था. यहां तक कि इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज वॉशिंगटन की मिसाल देते हुए कहा था कि वह ब्रिटेन के लिए आतंकवादी थे जबकि दूसरों के लिए स्वतंत्रता सेनानी थे.

उल्लेखनीय है कि ओसामा बिन लादेन ने 2001 में अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में 9/11 का आतंकी हमला कराया था. इस हमले में लगभग 3000 अमेरिकियों कि मौत हुई थी. अमेरिका की नेवी सील्स ने 2011 में सैन्य अभियान चलाकर ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था. US की सेना  ने पाकिस्तान के एबटाबाद में घुसकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था.  

कोरोना का अंत साबित हो सकती है 'कोविफोर' दवा, बाजार में पहुंची पहली खेप

असम में कोरोना का कहर जारी, 88 नए मामले आए सामने

इनकम टैक्स के नियमों में बढ़ा बदलाव, PAN-Aadhaar लिंक करना होगा आवश्यक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -