अमेरिका से लौटने पर बोले इमरान खान, कहा- ऐसा लग रहा है जैसे वर्ल्ड कप जीत कर लौटा हूँ

Jul 26 2019 11:39 AM
अमेरिका से लौटने पर बोले इमरान खान, कहा- ऐसा लग रहा है जैसे वर्ल्ड कप जीत कर लौटा हूँ

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का अमेरिका के दौरे से वापस लौटने पर इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर बुधवार देर रात जबरदस्त स्वागत किया गया. एयरपोर्ट पर उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ता बड़ी तादाद में मौजूद थे और ढोल नगाड़े बजा रहे थे. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के 'सफल' दौरे से लौटे पीएम इमरान खान का जोरदार स्वागत हुआ. इस पर इमरान ने कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि वह किसी विदेशी दौरे से नहीं लौटे हैं बल्कि विश्व कप जीतकर आए हैं.

उल्लेखनीय है कि 1992 में इमरान के नेतृत्व में पाकिस्तान ने क्रिकेट विश्व कप जीता था. इस्लामाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरान खान का स्वागत करने वालों में उनकी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल थे. इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ता नाच-गा रहे थे और इमरान के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे. इमरान ने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा, "हमें पाकिस्तान को महान बनाना है.''

इमरान ने आगे कहा कि महान विचारक व कवि अल्लामा इकबाल के सपनों के अनुरूप पाकिस्तान का महान मुल्क बनना निश्चित है और, यह भीख मांगकर नहीं होगा. मैं न किसी के आगे झुका हूं न ही पाकिस्तानी आवाम को किसी के आगे झुकने दूंगा. जो कौमें अपने पैर पर खड़ी हुईं, उन्होंने कभी भीख नहीं मांगी, किसी के आगे हाथ नहीं फैलाया." अमेरिका से पाकिस्तान वापस लौटने के दौरान रास्ते में इमरान कतर में कुछ समय के लिए रुके और कतर के पीएम अब्दुल्ला बिन नस्र बिन अल सानी के दोहा स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की.

कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस मिलने की तैयारी शुरू

तीन धमाकों से दहला अफ़ग़ानिस्तान, 7 की मौत 21 घायल

यह है दुनिया की सबसे डरावनी जगह, जमीन के नीचे हैं 60 लाख मुर्दें