PM इमरान खान की कुर्सी पर लटकी तलवार, खुद देंगे इस्तीफा या नीचे उतार देगी सेना ?
PM इमरान खान की कुर्सी पर लटकी तलवार, खुद देंगे इस्तीफा या नीचे उतार देगी सेना ?
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की कुर्सी पर तलवार लटकने लगी है. उनकी सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. संयुक्त विपक्ष इमरान को सत्ता से बेदखल करने के लिए अविश्वास प्रस्ताव (No-Confidence Motion) लेकर आया है. शुक्रवार को नेशनल अलेंबली की मीटिंग होगी और इसी दिन प्रस्ताव पर मतदान होने की संभावना है. 

इस बीच ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान सेना के चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) की अगुवाई में सैन्य अधिकारियों ने कथित तौर पर इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) की बैठक के बाद इमरान खान से इस्तीफा देने के लिए कहा है. पाकिस्तान 22-23 मार्च को OIC के विदेश मंत्रियों की परिषद (SFM) के 48वें सत्र की मेजबानी कर रहा है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि इमरान को सत्ता से बाहर करने के लिए बाजवा और तीन अन्य वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरलों ने एक मीटिंग की थी. 

बता दें कि इस मीटिंग का आयोजन बाजवा और ISI के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम के इमरान खान से मुलाकात करने के बाद किया गया था. जिसमें इमरान खान को किसी भी प्रकार की रियायत नहीं देने पर फैसला लिया गया है. ऐसी भी खबरें हैं कि खुद को इस संकट से बचाने के लिए इमरान खान देश में आपातकाल भी लागू कर सकते हैं. वहीं, ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि, इमरान खुद PM पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

बॉस हो तो ऐसा! हर कर्मचारी को दिया लाख-लाख रुपए का तोहफा

पुतिन के साथ समझौते पर पहुंचने में विफलता के परिणामस्वरूप तीसरा विश्व युद्ध होगा: ज़ेलेंस्की

इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट की भारत यात्रा का उद्देश्य संबंधों को बढ़ाना है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -