पाकिस्तान पीएम हाउस से आज होने जा रही हैं 102 कारों की नीलामी
पाकिस्तान पीएम हाउस से आज होने जा रही हैं 102 कारों की नीलामी
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुछ समय पहले फ़िज़ूल खर्ची पर बात करते हुए ये फैसला लिया था कि वो पीएम आवास की गाड़ियों की बेच देंगे और इसी से वो इस विआपई रिवाज को खत्म करना चाहत हैं जिसकी शुरुआत कर चुके हैं. पीएम इमरान खान शाही खर्चों पर लगाम लगाने के लिए ये फैसला लिया है. इसी के बाद आपको बता दें कि सोमवार यानी 17 सितंबर 2018 को पीएम हाउस की 102 गाड़ियों को नीलाम किया जाएगा.

इमरान खान लगवाएंगे नवाज़ शरीफ की 8 भैंसों की बोली

खबरों की मानें, तो जो गाड़ियां बेचीं जानी हैं उनमें हाल में खरीदी गईं 4 मर्सिडीज बेंज, 8 बुलेट प्रूफ बीएमडब्ल्यू, तीन 5 हजार सीसी की एसयूवी और दो 3 हजार सीसी की एसयूवी शामिल हैं. इसके साथ ही 24 मर्सिडीज बेंज भी शामिल हैं जिन्हें  नीलाम किया जायेगा. इससे देखा जा सकता है कि पीएम हाउस में कितनी गाड़ियां हैं. इसके अलावा 40 टोयोटो और दो लेक्सस कार भी हैं. इतना ही नहीं, दो लैंड क्रूजर भी हैं जो नीलाम किये जायेंगे. वहीं लग्जरी गाड़ियों में छोटी गाड़ियों की बात करें तो उसमें 8 सुजुकी कारें, 5 मित्सुबिशी कार, 9 होंडा कार और दो जीप शामिल हैं.  

पाकिस्तान ने भी अपनाई भारत की तरकीब, 4300 करोड़ रुपए बचाए

खबरों की मानें तो पीएम निवास जल्दी ही कॉलेज के रूप में बदलने वाला है इसी के लिए ये सब कुछ किया जा रहा है. इस पर शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने जानकारी दी कि पिछली सरकारों के 'राजसी' रहन-सहन से जनता परेशान हो चुकी थी. इस पर उनका ये भी कहना है कि अधिकारी इस तरह रहें कि जनता का धन खर्च ना हो. इसीलिए इमरान खान ने ये फैसला लिया है कि पीएम हाउस में नहीं रहेंगे.  साथ ही इसके लिए राजसी ठाठ को भी नीलाम किया जा रहा है. 

पाकिस्‍तान आर्थिक संकट : इमरान ने लगाई लग्‍जरी कार और स्‍मार्टफोन के आयात पर रोक

इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान का आरोप, सिंधी समाजसेवियों का दमन कर रही पाकिस्तान सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -