अमेरिकी राजनयिकों पर प्रतिबन्ध लगाएगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद: अमेरिका द्वारा पाकिस्तानी राजनयिकों पर प्रतिबन्ध लगाने के फैसले से पाकिस्तान बौखला गया है और अब पलटवार करने की तैयारी कर रहा है. पाक सरकार अब पाकिस्तान में मौजूद अमेरिकी राजनयिकों पर प्रतिबन्ध लगाने पर विचार कर रही है. पाक मीडिया के रिपोर्ट्स की माने तो अमेरिका द्वारा पाक डिप्लोमेट्स पर यात्रा संबंधी प्रतिबंध लगाने से पाकिस्तान नाराज है. 

अमेरिकी डिप्लोमेट्स पर पहले से ही हाई सिक्योरिटी एरिया में जाने की रोक है. वे संघ-शासित जनजातीय क्षेत्र (FATA) नहीं जा सकते. हालांकि संभावित आतंकी हमलों से बचाने के लिए उनपर यह प्रतिबंध लगाया गया है. वहीं ट्रम्प के आदेश के मुताबिक पाकिस्तानी डिप्लोमेट्स मात्र 40 किलोमीटर के दायरे में ही रह सकते हैं. ट्रम्प का ये नियम शुक्रवार से लागू हो चुका है.

आपको बता दें कि अमेरिका द्वारा आतंकवाद के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के बाद से दोनों देशों के रिश्तों में कुछ दरारें आ गई हैं. अमेरिका पहले भी कई बार पाकिस्तान को चेतावनी दे चुका है कि वो आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे नहीं तो अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को दी जा रही आर्थिक सहायता बंद कर दी जाएगी, लेकिन इन सबके बाद भी पाकिस्तान आतंकियों की पनाहगाह बना हुआ है, जबकि अमेरिका ने पाकिस्तान के कई बाशिंदों की अमेरिका यात्रा पर रोक लगा दी है. 

क्या होगा जब मिलेंगे ट्रम्प और किम जोंग ?

पीएम मोदी पहुंचे नेपाल के मुक्तिनाथ मंदिर

भारतीय नौसेना करेगी मालदीव की निगरानी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -