भारत में घुसा पाकिस्तानी विमान, इंडियन एयरफोर्स ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग
भारत में घुसा पाकिस्तानी विमान, इंडियन एयरफोर्स ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग
Share:

जयपुर: इंडियन एयर फ़ोर्स के लड़ाकू विमानों ने तिबलिसी से कराची के रास्ते दिल्ली आ रहे जार्जिया के एक ‘एएन - 12’ विमान को शुक्रवार को जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार, इस प्लेन ने हवाई रास्तों के नियमों को तोड़ा है. अधिकारियों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि इस मालवाहक विमान के चालक दल के सदस्यों से जयपुर में पूछताछ की गई है.

इस विमान ने दोपहर सवा तीन बजे भारतीय सीमा में प्रवेश किया था. उन्होंने कहा कि पूछताछ कई घंटों तक चली और विमान को रवाना होने की अनुमति दे दी गई.  अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि विमान ने अधिकृत एयर ट्रैफिक सर्विसेज (एटीएस) मार्ग का उल्लंघन किया और जब वह 27,000 फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था, तब उसे जरुरी जांच के लिए जयपुर में उतरने के लिए बाध्य किया गया. सीआईएसएफ कर्मियों ने फौरन ही एयरपोर्ट को घेर लिया. 

वायुसेना ने बताया है कि विमान उत्तर गुजरात सेक्टर में भारतीय वायु सीमा में घुसा और पूरी तरह से अलर्ट एयर डिफेंस इंटरसेप्टर हरकत में आ गया और छानबीन के लिए अज्ञात विमान की दिशा में बढ़ गया. आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि दो सुखोई - 30 उस विमान को रोकने के लिए आगे बढ़े. उन्होंने कहा कि एयरफोर्स 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के बाद से अत्यधिक सतर्क है. 

 

कई दिनों से बंद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग फिर हुआ शुरू

कमलनाथ को है प्रदेश में इतनी सीटें जीतने का भरोसा

कांग्रेस के 20 विधायक सरकार से खुश नहीं, ले सकते हैं बड़ा फैसला - येदियुरप्पा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -