जलती रही ईमारत, लोग देते रहे अज़ान..., अंदर फंसे हुए थे बूढ़े और बीमार.., देखें Video
जलती रही ईमारत, लोग देते रहे अज़ान..., अंदर फंसे हुए थे बूढ़े और बीमार.., देखें Video
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कराची शहर में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने के दौरान लोगों द्वारा अजान दिए जाने का एक वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि कुछ देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुँच गई, मगर लोग अजान देकर आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे। अब सोशल मीडिया यूजर इसका मजाक बना रहे हैं। घटना गुरुवार (2 जून 2022) सुबह करीब 11 बजे की बताई जा रही है। पाकिस्तान के कराची स्थित जेल चौरंगी के पास स्थित एक बहुमंजिला इमारत के बेसमेंट आग भड़क उठी। इसके पहली मंजिल पर एक डिपार्टमेंटल स्टोर स्थित है। धुएँ की उठता गुबार देखकर इस ईमारत में रहने वाले लोग बिल्डिंग से नीचे उतर आए।

 

वहीं, इस इमारत में कुछ ऐसे लोग भी थे, जो खुद बाहर नहीं आ सकते थे। इनमें कुछ बूढ़े और बीमार लोग शामिल थे। ऐसे लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू टीम को ईमारत में भेजा गया। टीम ने इन लोगों को रेस्क्यू किया। हालाँकि, गनीमत यह है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। फायर फाइटर की करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका और इसे ऊपरी मंजिलों और आसपास के इलाकों में फैलने से रोक दिया गया। इस दौरान बिल्डिंग में फँसे लोगों के परिजन बेहद परेशान दिखाई दिए। इस दौरान का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें आग लगी बिल्डिंग के बाहर कुछ लग अजान देते दिखाई दे रहे हैं।

वहीं, सोशल मीडिया पर इसका मजाक बनाया जा रहा है। इंग्लैंड में रहने वाले पाकिस्तानी इम्तियाज महमूद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'कराची में कल जेल चौरंगी के नजदीक एक सुपरमार्केट में आग भड़क उठी। सामूहिक अज़ान द्वारा आग बुझाने के लिए एक प्रयोग किया गया, मगर यह काम नहीं आया।' हालाँकि, सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने अजान देने की बात का समर्थन करते हुए कह रहे हैं कि बुरे वक़्त  में कोई भी ऊपर वाले दुआ करता है। आग के दौरान भी इन लोगों ने यही किया।

इस्लामी देश में 'मुस्लिम' ही कर रहे इस्लाम और नमाज़ का अपमान.., अब धार्मिक नेताओं ने दी चेतावनी

पर्यावरण दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 'मिट्टी बचाओ आंदोलन' को सम्भोदित

हैदराबाद होगा दुनिया के शीर्ष 30 शहरों में शामिल: केटी रामाराव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -