पेशेवर हमले के बाद एकजुट हो गया है पूरा पाकिस्तान : शरीफ
पेशेवर हमले के बाद एकजुट हो गया है पूरा पाकिस्तान : शरीफ
Share:

इस्लामाबाद : बुधवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि बीते साल पेशावर में हुए स्कूली हमले से पूरा देश एकजुट हो गया. और उन्होंने खा ही अब हर साल 16 दिसंबर को पाकिस्तान में संकल्प दिवस के रूप में मनाया जायेगा. इससे शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा. आपको बता दे कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख राहील शरीफ ने पेशावर हमले में मारे गए बच्चो के घरवालो के साथ समय बिताया.

आपको बता दे कि 16 दिसंबर को पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल पर आतंकी हमला हुआ था. यह स्कूल परिसर में बड़ी तादात में लोग मौजूद थे. शरीफ ने यहाँ कहा कि आर्मी स्कूल पर हुए इस हमले ने पुरे देश के एकजुट कर दिया. और आतंकवाद के विरुद्ध में पूरा देश एक जुट हो गया. यह सभी के लिए एक दर्दनाक घटना थी. लेकिन अब समय आ चूका है कि आतंकवाद को जड़ से उखड दिया जाए.

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों से हम बच्चो के एक एक कतरे खून का बदला लेंगे. आपको बता दे कि इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित तहरीक ए तालिबान ने ली थी. इस हमले में 144 लोग मारे गए थे जिनमे 132 बच्चे भी शामिल थे. इस घटना को पूरा एक साल हो गया है. जिसके लिए पाकिस्तानी लोगो ने पीडितो के लिए एकजुटता दिखाई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -