एक पैकेट 'आटे' के लिए लड़ते लोग, Video देख यूज़र बोले- मजहबी कट्टरपंथ देश को कहाँ ले गया..
एक पैकेट 'आटे' के लिए लड़ते लोग, Video देख यूज़र बोले- मजहबी कट्टरपंथ देश को कहाँ ले गया..
Share:

इस्लामाबाद: आर्थिक तंगी से बुरी तरह जूझ रहे पाकिस्तान की बाढ़ ने कमर तोड़ दी है। देश में आटा, चावल और अन्य जरूरत का सामान इतना महंगा हो चुका है कि लोगों के लिए खरीदना कठिन हो रहा है। कुछ इलाकों में आटा संकट इतना ऊपर पहुंच चुका है कि आटा खरीदने के लिए लोगों की लंबी कतारें लग गई हैं। कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं, जिनमें पाकिस्तान में यह संकट साफ नज़र आ रहा है। 

 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तो सुर्ख़ियों का विषय बन गया है। वीडियो में एक आटे से भरे हुए ट्रक के पीछे बहुत सारी बाइक जाती हुई दिखाई दे रही हैं। देखकर लगता है कि यह बाइक रैली है, जबकि ये सभी बाइक आटा खरीदने के लिए उस ट्रक का पीछा कर रही हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर लोग कई तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। वीडियो को पोस्ट करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि, 'यह कोई बाइक रैली नहीं है। पाकिस्तान में यह लोग एक पैकेट आटे के लिए ट्रक का पीछा कर रहे हैं। इन्हें बस उम्मीद है कि किसी भी प्रकार एक कट्टा आटा मिल जाए। जम्मू कश्मीर के लोगों को अपनी आँखें खोलना चाहिए। शुक्र है कि मैं पाकिस्तानी नहीं हूँ।' इन वीडियो पर कमेंट करते हुए लोग कह रहे हैं कि, मजहबी कट्टरपंथ ने देश का क्या हाल कर दिया। एक अन्य यूज़र ने लिखा कि, 'पाकिस्तान हमेशा इसलिए संकट में है क्योंकि वह मजहबी कट्टरपंथ में फंसा हुआ है।' 

 

बता दें कि,  पाकिस्तान पहले ही कर्ज के बोझ तले दबा हुआ था, उसके ऊपर 2022 में आई बाढ़ ने पाकिस्तान को घुटनों पर ला दिया है।  अब पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार का देश को फिर से पटरी पर लाना कठिन होता जा रहा है। पाकिस्तान की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है। सभी चीजों के दाम आसमान पर पहुँच गए हैं। कुछ, आम चीजें भी इतनी महंगी हो गई है कि गरीब आदमी अब उसे खरीदने की सोच भी नहीं पा रहा है। यही हालत आटे और चावल की भी है, मगर पेट भरने के लिए यह खरीदना लोगों की मजबूरी बन गई है। पाकिस्तान में एक पैकेट आटा (20 किलो) 3100 रुपए का मिल रहा है। हालाँकि, हैरानी की बात ये है कि, इसके बाद भी वैश्विक भुखमरी सूचकांक में भारत, पाकिस्तान से 7 पायदान नीचे है। यानी रिपोर्ट के अनुसार, उस भारत में पाकिस्तान से अधिक भुखमरी है, जिसने कोरोना काल में कई देशों को राशन और अन्य चीज़ें भेजकर मदद की। भुखमरी सूचकांक में भारत 107वें और पाकिस्तान 99वें स्थान पर है। 

पाकिस्तान को चीन भी नहीं बचा सका ! UN ने अब्दुल रहमान मक्की को घोषित किया अंतर्राष्ट्रीय आतंकी

'भीख मांगने पर मजबूर कर दिया..', पाकिस्तान में क्यों वायरल हो रहे पीएम मोदी के Video ?

अफगानिस्तान: पूर्व महिला सांसद की घर में घुसकर हत्या, तालिबान शासन के बाद भी नहीं छोड़ा था देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -