ISI चीफ की नियुक्ति को लेकर फंसा पेंच, विपक्ष में पाक पीएम इमरान खान को दी चेतावनी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के प्रमुख को लेकर जारी गतिरोध अभी तक बरक़रार है. ऐसे में विपक्ष का आक्रोश अब धीरे-धीरे पीएम इमरान खान पर फूटने लगा है. ISI प्रमुख की नियुक्त को लेकर इमरान पर निशाना साधते हुए पाकिस्तान के सीनेट के पूर्व अध्यक्ष मियां रजा रब्बानी (Mian Raza Rabbani) ने कहा कि इमरान को इस मुद्दे पर ‘रूसी रूले खेलना बंद’ करना चाहिए और फैसला लेना चाहिए. 

बता दें कि पहले ऐसा माना जा रहा था कि इस सप्ताह तक ISI के नए प्रमुख के नाम का ऐलान हो जाएगा, मगर अभी तक ऐसा नहीं हुआ है. पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के दिग्गज नेता और सीनेटर मियां रजा रब्बानी ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए इस मुद्दे पर देरी और अनिश्चितता के प्रभाव की तरफ सरकार का ध्यान आकर्षित किया.

हीना रब्बानी ने आगे कहा कि, ‘अनिश्चितता की स्थिति से ISI में निष्क्रियता उत्पन्न हो सकती है और हालात बिगड़ सकते हैं. सैन्य संस्थानों में, मूल्यांकन, त्वरित और बड़ा फैसला कमान और कामयाबी का सार हैं.’ PPP के वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह नागरिक अधिकार का प्रश्न नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार ने पहले ही नागरिक क्षेत्र को गंवा दिया है.

T-20 विश्वकप के महामुकाबले से पहले बोले कोहली- पाकिस्तान की टीम मजबूत है, उनके पास...

T20 वर्ल्ड कप: भारत के खिलाफ महामुकाबले के लिए पाकिस्तान ने घोषित की टीम, इस दिग्गज ने की वापसी

अगले माह इमैनुएल मैक्रों के साथ बातचीत करने पेरिस जाएंगी कमला हैरिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -