अमेरिका के दम पर पाकिस्तान अलाप रहा कश्मीर राग

इस्लामाबाद पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर मसले को लेकर अपना राग अलापा है। इस बार पाकिस्तान द्वारा सीधे तौर पर तो कुछ नहीं कहा गया लेकिन उसने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयानों का सहारा लेकर कहा है कि यदि ट्रंप इस मामले में हस्तक्षेप करेंगे तो फिर वे इसका स्वागत करेंगे। दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के आर्थिक मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि यदि ट्रंप इस परेशानी को हल करवाते हैं तो फिर वे नोबेल पुरस्कार के हकदार होंगे।

उल्लेखनीय है कि भारत द्वारा कश्मीर मसले पर तीसरे पक्ष को वार्ता में शामिल किए जाने से इन्कार किया जाता रहा है। गौरतलब है कि भारत मेें 3 दिसंबर को अमृतसर में हार्ट आॅफ एशिया कार्यक्रम होने जा रहा है जिसमें पाकिस्तान के नेता शामिल हो सकते हैं।

पाकिस्तान के लोकप्रिय समाचार पत्र समूह ने सरताज अजीज से सवाल किए थे जिसे लेकर उन्होंने जवाब दिए जिसमें उन्होंने कहा कि यदि ट्रंप कश्मीर विवाद को हल कर देंगे तो फिर वे नोबेल पुरस्कार प्राप्त कर सकेंगे। गौरतलब है कि ट्रंप पहले भी कह चुके हैं कि वे पाकिस्तान और भारत को तरक्की करते हुए देखना चाहते हैं। ऐसे में दोनों देश समन्वय के साथ एक साथ होंगे तो यह बहुत अच्छा होगा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -