पाकिस्तान ने आज से फिर खोला करतारपुर कॉरिडोर, नहीं पहुंचा एक भी भारतीय श्रद्धालु

पाकिस्तान ने आज से फिर खोला करतारपुर कॉरिडोर, नहीं पहुंचा एक भी भारतीय श्रद्धालु

इस्लामाबाद: कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान ने भारत से सलाह किए बिना ही आज सोमवार को करतारपुर साहिब गलियारे को खोल दिया, किन्तु वहां पर भारत की तरफ से एक भी श्रद्धालु नहीं गया. कोरोना महामारी के कहर के मद्देनज़र इस करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लगभग 3 महीने पहले बंद कर दिया गया था. करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान ने हमेशा से काफी दिलचस्पी दिखाई है. अब जब कोरोना महामारी के चलते यह गलियारा बंद हुआ तो पाकिस्तान ने भारत से सलाह किए बिना ही कॉरिडोर खोलने की तारीख का ऐलान कर दिया.

हालांकि पीटीआई के मुताबिक, शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि लगभग 3 महीने के अंतराल के बाद करतारपुर गलियारे के फिर से खोले जाने के बाद भी कोरोना वायरस के डर से एक भी भारतीय श्रद्धालु करतारपुर कॉरिडोर नहीं पहुंचा है. पाकिस्तान ने सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर कॉरिडोर को तक़रीबन 3 महीने बाद 29 जून से खोलने की घोषणा की है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पिछले सप्ताह के अंत में शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा कि 29 जून को महाराजा रणजीत सिंह की पुण्यतिथि है. हम चाहते हैं कि इस दिन गलियारा खुल जाए. इसके लिए हम भारत से बात कर रहे हैं.

भारत ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनज़र 15 मार्च को करतारपुर कॉरिडोर को बंद करने का फैसला लिया था. पहले इसे 31 मार्च तक बंद किया गया था, किन्तु बाद में अनिश्चितकाल के लिए बंद रखने का फैसला किया गया.

क्या ख़त्म हो गया कोरोना का कहर ? WHO बोला- अभी और बुरा समय आना बाकी

इस दिन हुई थी सबसे बड़ी एस्‍टेरॉयड टकराने की घटना

स्टुअर्ट ब्रॉड का बड़ा बयान- 'स्टोक्स के पास क्रिकेट की बेहतर समझ...'