भारतीय उड़ानों के लिए पाकिस्तान ने खोला अपना हवाई मार्ग

Apr 06 2019 05:35 PM
भारतीय उड़ानों के लिए पाकिस्तान ने खोला अपना हवाई मार्ग

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने अपने 11 हवाई मार्गों में से एक को भारत से पश्चिम की ओर जाने वाली उड़ानों के लिए ओपन कर दिया है। सरकार के एक आला अधिकारी ने शनिवार को कहा है कि एअर इंडिया एवं तुर्की एअरलाइन्स जैसी विमानन कंपनियों ने इस मार्ग का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा है कि, 'पाकिस्तान आंशिक रूप से अपने हवाई मार्ग को खोल रहा है। 

खाद्य तेलों में तेजी के साथ, थोक बाजार में नजर आया टिकाव

गुरुवार को पाकिस्तान ने पश्चिम की तरफ जाने वाली उड़ानों के लिए 11 मार्गों में से एक मार्ग को ओपन कर दिया है। इसलिए एअर इंडिया और तुर्की एअरलाइन्स जैसी कंपनियों ने इसका प्रयोग करना शुरू कर दिया है।' भले ही गुरुवार शाम को पी 518 मार्ग खोल दिया गया हैं, किन्तु अमेरिकी एअरलाइन कंपनी यूनाइटेड एअरलाइन्स ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि नेवार्क हवाईअड्डे और दिल्ली हवाईअड्डे तक जाने वाली उसकी उड़ान दो सप्ताह के लिए निलंबित कर दी गई है। इंडियन एयर फ़ोर्स की तरफ से बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों पर 26 फरवरी को किए गए हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने अपना हवाई मार्ग पूरी तरह बंद कर दिया था।

आयकर विभाग ने जारी किये नए रिटर्न फॉर्म, मांगी यह अहम जानकारियां

हालांकि पाकिस्तान ने 27 मार्च को बैंकॉक, नई दिल्ली और कुआलालाम्पुर के लिए सभी फ्लाइट्स के लिए अपना हवाई मार्ग खोल दिया था। अधिकारी ने स्पष्ट करते हुए कहा कि, 'चूंकि खोला गया पी 518 मार्ग दक्षिण पाकिस्तान से होकर गुजरता है, इसलिए दिल्ली से पश्चिम की ओर जाने वाली उड़ानों का वक़्त असल में कम नहीं होगा' ।

खबरें और भी:-

देश के विदेशी पूंजी भंडार में पिछले सप्ताह हुआ 5.23 अरब डॉलर का इजाफा

डीजल के दाम में 5 पैसे प्रत‍ि लीटर की बढ़ोतरी, पेट्रोल में नजर आयी स्‍थिरता

वैश्विक बाजारों में सकारात्मक संकेतों के बीच बाजारों में रहा तेजी का रुख